Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

बार एसोसिएशन चुनाव के लिए शुरू हुआ मतदान, 11 पदों पर 51 प्रत्याशी मैदान में, कल होगा फैसला

Divya Dubey
27 Feb 2024 6:54 AM GMT
बार एसोसिएशन चुनाव के लिए शुरू हुआ मतदान, 11 पदों पर 51 प्रत्याशी मैदान में, कल होगा फैसला
x

बार एसोसिएशन की 11 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए 16 फरवरी से नामांकन शुरू हो गए थे। आज 27 फरवरी को मतदान हो रहा है।

देहरादून कचहरी परिसर में बार एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। शाम पांच बजे तक वोटिंग चलेगी। कल बुधवार 28 फरवरी को मतगणना होगा। कुल 11पदों पर 51 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं।

बार एसोसिएशन की 11 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए आज 27 फरवरी को मतदान हो रहा है। मुद्दे इस बार भी पहले जैसे ही हैं। इनमें बार बेंच में समन्वय, अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए बीमा आदि शामिल हैं। जबकि, लंबे समय से चली आ रही अधिवक्ताओं के चेंबर की मांग इस बार पूरी होने वाली है। पिछले दिनों कैबिनेट ने पुरानी जेल में पांच बीघा जमीन को लीज पर देने का निर्णय लिया है।

अब वर्तमान कार्यकारिणी इस फैसले को भुना पाएगी या नहीं इस बात का फैसला तो कल होगा। पुराने मुद्दों में से अब भी कई ऐसे हैं जिन्हें लंबे समय से पूरा नहीं किया जा सका है। कुछ साल पहले पूर्व अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल के प्रयास से मौजूदा कचहरी में सैकड़ों चेंबर बनाए गए थे। इनमें ज्यादातर का निर्माण पूरा किया जा चुका है जबकि बहुत से अब भी बनने से बाकी हैं। बताया जा रहा है कि करीब चार हजार अधिवक्ता इस बार मतदान करेंगे। इसके लिए मतदाताओं की सूची भी जल्द ही प्रकाशित की जाएगी।

Next Story