Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने दो बड़ी भर्ती परीक्षाएं विलम्बित कर दी

Sakshi Chauhan
19 Aug 2023 11:24 AM GMT
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने दो बड़ी भर्ती परीक्षाएं विलम्बित कर दी
x

23 अगस्त से 26 अगस्त के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी रायपुर देहरादून में होने वाली फॉरेस्ट गार्ड PET परीक्षा पर रोक लगा दी गई है। अब इस परीक्षा से पहले लिखित परीक्षा में पास हुए सभी परीक्षार्थी के लिखित प्रमाणीकरण सितंबर के दूसरे सप्ताह में किया जाएगा।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने दो बड़ी भर्ती परीक्षाएं विलम्बित कर दी हैं। इनमें से एक होने वाली भर्ती तो मौसम ख़राब होने के वजह से रोकी गई है जबकि दूसरी भर्ती हाईकोर्ट में दायर याचिका पर फैसला सुरक्षित होने के चलते रोकी गई है।

राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, पिछले दिनों ज्यादा गर्मी और उमस के कारण परीक्षार्थी को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को झेलना पड़ा है । लिहाजा, 23 अगस्त से 26 अगस्त के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी रायपुर देहरादून में होने वाली फॉरेस्ट गार्ड PET परीक्षा पर रोक लगा दी गई है।

अब इस परीक्षा से पहले लिखित परीक्षा में पास हुए सभी अभ्यर्थियों के अभिलेखों का प्रमाणीकरण सितंबर के दूसरे सप्ताह में किया जाएगा। इसकी सूचना अलग से जारी की जाएगी । इसके बाद शारीरिक कुशलता परीक्षा अक्तूबर में कराई जाएगी, जिसका विशाल कार्यक्रम भी अलग से जारी किया जाएगा।

मुख्य परीक्षा की नई तिथियां जारी

उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल न्यायाधीश परीक्षा के तहत आयोग की मुख्य परीक्षा 23 अगस्त से होनी थी। इस बीच हाईकोर्ट में दायर याचिका पर न्यायालय ने निर्णय को सुरक्षित रखा है। हाईकोर्ट के आदेश आने तक यह परीक्षा पर रोक लगाई गई है। हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद उसी श्रेणी में मुख्य परीक्षा की नई दिनांक जारी की जाएंगी।

सहायक लेखाकार भर्ती की टाइपिंग टेस्ट 28 अगस्त से

राज्य लोक सेवा आयोग की सहायक लेखाकार भर्ती के तहत हिंदी टाइपिंग की परीक्षा 28 अगस्त से 11 सितंबर के बीच ज्ञानोदय लैब, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग हरिद्वार में कराई जाएगी। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत के मुताबिक, अभिलेख साक्ष्य 27 जून से 10 जुलाई तक किया गया है। इसमें शामिल अभ्यर्थियों को विभागवार पद की ऑनलाइन प्रमुखता भरने के लिए 18 अगस्त से 11 सितंबर तक मौका दिया गया है। सभी विभागों के लिए उन्हें अपनी तरजीह भरनी अत्यावश्यक है। अभिलेख सत्यापन में शामिल हुए अभ्यर्थियों की हिंदी टंकण परीक्षा 28 अगस्त से होगी। इसके लिए दिशा निर्देश और प्रवेशपत्र जारी कर दिए गए हैं।

Sakshi Chauhan

Sakshi Chauhan

    Next Story