Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Uttarakhand Politics: प्रदेश में एससी-एसटी वोट साधने के लिए होंगे सम्मेलन, भाजपा ने निश्चित्त की जिम्मेदारी

SaumyaV
2 Nov 2023 7:41 AM GMT
Uttarakhand Politics: प्रदेश में एससी-एसटी वोट साधने के लिए होंगे सम्मेलन, भाजपा ने निश्चित्त की जिम्मेदारी
x

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि 20 नवंबर को विकास नगर और 22 नवंबर को नानकमत्ता में होने वाले अनुसूचित जनजाति जनप्रतिनिधि सम्मेलन का प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष नीरू देवी, संयोजक राकेश राणा को बनाया गया है।

प्रदेश में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के मतों को साधने की रणनीति बनाने के लिए भाजपा गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में दो-दो सम्मेलन करेगी। इसके लिए पार्टी ने पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी है। इन सम्मेलनों में एससी व एसटी वर्ग से जुड़े सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि व पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे।

प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठरी ने गढ़वाल और कुमाऊं संभाग में ये जिम्मेदारियों सौंपी है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि 20 नवंबर को विकास नगर और 22 नवंबर को नानकमत्ता में होने वाले अनुसूचित जनजाति जनप्रतिनिधि सम्मेलन का प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष नीरू देवी, संयोजक राकेश राणा को बनाया गया है।

कुमाऊं में सह संयोजक राकेश सिंह और गढ़वाल सह संयोजक राजबीर राठौर को बनाया गया है। इसी तरह 19 नवंबर को देहरादून और 21 नवंबर को हल्द्वानी में होने वाले अनुसूचित जाति जनप्रतिनिधि सम्मेलन का प्रभारी प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बिष्ट, संयोजक समीर आर्य, सह संयोजक कुमाऊं दर्पण कुमार, सह संयोजक गढ़वाल ऋषिपाल को बनाया गया है।

इन सम्मेलनों में संबंधित वर्गों से संबंधित सभी वर्तमान एवं पूर्व विधायक, पूर्व विधायक, सांसद, दायित्वधारी, जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्य, क्षेत्र पंचायत प्रमुख, ज्येष्ठ प्रमुख, कनिष्ठ प्रमुख, नगर निगम महापौर, पार्षद, नगर पालिका अध्यक्ष, सभासद, सहकारी समिति के अध्यक्ष, सदस्य, निगम बोर्ड के सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी और मोर्चा पदाधिकारी भाग लेंगे।

Next Story