Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड जी20 एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप के सम्मेलन की सफलतापूर्वक मेजबानी कर रहा है

उत्तराखंड जी20 एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप के सम्मेलन की सफलतापूर्वक मेजबानी कर रहा है
x

उत्तराखंड: उत्तराखंड गर्व से भ्रष्टाचार विरोधी कार्य समूह पर दूसरे G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करता है। रामनगर में सीएसएआर में हमारे कर्टन रेजर की शानदार सफलता के बाद, हम एक बार फिर देवभूमि, उत्तराखंड की धरती पर प्रतिनिधियों का स्वागत करते हैं।

सारा देश देख रहा है

पूरे प्रायद्वीप में भारत की G20 अध्यक्षता का जश्न मनाया जा सकता है। यह इसकी उभरती सॉफ्ट पावर का प्रकटीकरण है, क्योंकि यह वैश्विक मंच पर देश के बढ़ते प्रभाव और प्रतिष्ठा को दर्शाता है। हमारे G20 अध्यक्षीय वर्ष से भारत की छवि-बढ़ाने की कवायद में सहायता करने, नए भागीदार खोजने और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को मजबूत करने की उम्मीद है। यह मंच भारत की बढ़ती आर्थिक शक्ति से प्रेरित होकर भारत की स्वतंत्र विदेश नीति का दर्पण बनने के लिए तैयार है।

तीन पहलुओं से प्रारंभ होता है

भारत के सबसे आध्यात्मिक राज्यों में से एक के रूप में, हम सभी के लिए विविध गतिविधियों की अधिकता प्रदान करते हैं, चाहे वह आध्यात्मिक पर्यटन हो, जैविक खेती, शिक्षा या कल्याण। सुशासन तीन प्रमुख पहलुओं, अर्थात् समर्पण, प्रतिबद्धता और अखंडता से शुरू होता है। हम अपने प्रत्येक नागरिक के साथ-साथ हमारे राज्य का दौरा करने वाले प्रत्येक अतिथि के जीवन को सार्थक बनाने के व्यवसाय में हैं।

आत्मा को शुद्ध करो

भ्रष्टाचार की दवा उत्तराखंड में नशा है। एक ऐसी भूमि में जो किंवदंतियों को प्रेरित करती है, अपनी आत्मा को शुद्ध और निर्मल करें। उत्तराखंड में बेफिक्र रहें और हमारे तीर्थों और तीर्थों की पवित्रता और पवित्रता का आनंद लें। क्योंकि आखिरकार, यह एक शुद्ध और ईमानदार मन ही है जो सफल विकास और विकास की ओर ले जाएगा।

वैश्वीकरण दुनिया

आज की आपस में जुड़ी और वैश्वीकृत दुनिया में, भ्रष्टाचार एक निरंतर और व्यापक समस्या है जो सामाजिक प्रगति को बाधित करती है, आर्थिक विकास को कमजोर करती है, और जनता के विश्वास को कम करती है। विश्व नेता के रूप में भ्रष्टाचार से लड़ना एक सर्वोपरि जिम्मेदारी बन जाती है। भ्रष्टाचार का मुकाबला करने के महत्व, समाज पर इसके हानिकारक प्रभावों और इस व्यापक मुद्दे से निपटने के लिए अपनाई जा सकने वाली प्रमुख रणनीतियों को समझना महत्वपूर्ण है।

Next Story