Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Uttarakhand: राज्य में स्थापित उद्योगों के विस्तार के लिए भी सरकार देगी बढ़ावा, यहां होंगे रोड शो

SaumyaV
2 Nov 2023 7:40 AM GMT
Uttarakhand: राज्य में स्थापित उद्योगों के विस्तार के लिए भी सरकार देगी बढ़ावा, यहां होंगे रोड शो
x

देश के महानगरों में रोड शो अभियान से मुक्त होने के बाद धामी सरकार की राज्य में संचालित हो रहे उद्योगों को निवेश के लिए आकर्षित करने की योजना है। सरकार उनके लिए औद्योगिक विस्तार प्रोत्साहन योजना की घोषणा कर सकती है।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन से पहले धामी सरकार राज्य में स्थापित उद्योगों के विस्तार के लिए प्रोत्साहन देगी। निवेशकों को आकर्षित करने के लिए रुद्रपुर और हरिद्वार में रोड शो रखे गए हैं। इन रोड शो में स्थानीय निवेशकों को पर्वतीय क्षेत्रों में पर्यटन, उद्यान, खाद्य प्रसंस्करण, शिक्षा और आईटी सेक्टर में निवेश के लिए प्रेरित किया जाएगा।

सरकार का राज्य में ही उद्योग संचालित कर रहे उद्यमियों से 10 से 15 हजार करोड़ के एमओयू का लक्ष्य है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, देश के महानगरों में रोड शो अभियान से मुक्त होने के बाद धामी सरकार की राज्य में संचालित हो रहे उद्योगों को निवेश के लिए आकर्षित करने की योजना है। सरकार उनके लिए औद्योगिक विस्तार प्रोत्साहन योजना की घोषणा कर सकती है। इस योजना पर उद्योग विभाग काम कर रहा है।

रुद्रपुर और हरिद्वार में रोड शो तय

प्रदेश सरकार ने निवेशक सम्मेलन के तहत कुमाऊं में रुद्रपुर और गढ़वाल में हरिद्वार में रोड शो करने का फैसला किया है। पहला रोड शो रूद्रपुर में 22 नवंबर को और दूसरा रोड शो 24 नवंबर को हरिद्वार में होगा।

प्रभारीमंत्री अपने-अपने जिलों में लगाएंगे जोर

स्थानीय उद्यमियों को राज्य में औद्योगिक विस्तार और निवेश के लिए प्रेरित करने का जिम्मा प्रभारी मंत्रियों को भी दिया जा सकता है। उन्हें अपने-अपने प्रभारी जिलों में भेजा जाएगा ताकि वे स्थानीय निवेशकों से संवाद करें।

Next Story