Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड: डॉक्टर ने कैंसर पीड़ित पत्नी के साथ दवा का इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या, कमरे में मिला सुसाइड नोट

उत्तराखंड: डॉक्टर ने कैंसर पीड़ित पत्नी के साथ दवा का इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या, कमरे में मिला सुसाइड नोट
x

पुलिस के अनुसार वर्षा शर्मा पिछले 10 साल से कैंसर से पीड़ित थी। वर्षा के इलाज पर काफी पैसे खर्च हो रहे थे, जिससे डॉ. इंद्रेश की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी. कोरोना काल के बाद तो डॉक्टर अपने बेटे को कहीं भर्ती तक नहीं करा पाए।

डॉक्टर ने कैंसर पीड़ित पत्नी के साथ नशीला इंजेक्शन लगाकर खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट में डॉक्टर ने लिखा है कि वह पत्नी के साथ आत्महत्या कर रहा है। इसके लिए किसी को जिम्मेवार नहीं ठहराया जाएगा. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मूल रूप से देहरादून निवासी डॉ. इंद्रेश शर्मा (50) शहर की सैनिक कॉलोनी में पत्नी वर्षा शर्मा (45) और पुत्र ईशान शर्मा (12) के साथ रहते थे. वह बीएएमएस डॉक्टर था और इन दिनों कृष्णा अस्पताल में ईएमओ के पद पर कार्यरत था। पुलिस के अनुसार वर्षा शर्मा पिछले 10 साल से कैंसर से पीड़ित थी। वर्षा के इलाज पर काफी पैसे खर्च हो रहे थे, जिससे डॉ. इंद्रेश की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी.

हालात यह हो गए थे कि कोरोना काल के बाद डॉक्टर अपने बेटे का कहीं भी एडमिशन तक नहीं करा पाए। बताया जा रहा है कि डॉ. इंद्रेश ने मंगलवार रात खाना खाने के बाद परिवार के साथ लूडो खेला। इसके बाद उसने सुसाइड नोट लिखकर पत्नी व खुद को जहर का इंजेक्शन लगा लिया। बुधवार की सुबह जब काफी देर तक माता-पिता नहीं उठे तो बेटा ईशान उन्हें जगाने कमरे में गया.

डॉक्टर की पत्नी 10-12 साल से कैंसर से जूझ रही हैं

काफी प्रयास के बाद भी जब माता-पिता में कोई हलचल नहीं हुई तो बेटे ने 112 पर कॉल कर घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची डॉक्टरों की टीम ने आशंका जताई कि डॉक्टर ने आत्महत्या के लिए एनेस्थीसिया में इस्तेमाल इंजेक्शन का इस्तेमाल किया। परिणामस्वरूप उसकी मृत्यु हो गई। एसपी अभय सिंह, सीओ वंदना वर्मा, निरीक्षक आईटीआई आशुतोष सिंह ने मौका मुआयना किया।

एसपी अभय सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला लग रहा है। मौके से सीरिंज व अन्य सामान बरामद हुआ है। डॉक्टर की पत्नी पिछले 10-12 सालों से कैंसर से पीड़ित थीं। जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई थी। दंपती के हाथ और पैरों पर सिरिंज के निशान मिले हैं। एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें लिखा है कि मैं और मेरी पत्नी स्वेच्छा से आत्महत्या कर रहे हैं. इसके लिए कोई और जिम्मेदार नहीं होगा। एसपी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम दो डॉक्टरों का पैनल कर रहा है।

Next Story