Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड: हरीश रावत के आवास पर पहुंची CBI टीम, नहीं मिले पूर्व CM; बोले-अब मैं खुद ही बुलाऊंगा

Abhay updhyay
29 Jun 2023 12:46 PM GMT
उत्तराखंड: हरीश रावत के आवास पर पहुंची CBI टीम, नहीं मिले पूर्व CM; बोले-अब मैं खुद ही बुलाऊंगा
x


उत्तराखंड हॉर्स ट्रेडिंग केस रावत के मुताबिक, जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, कोर्ट के विभिन्न स्तरों पर बहस होगी, हमारे खिलाफ जो आरोप हैं और जिस तरह से बीजेपी ने उन आरोपों को प्रचारित किया है, उससे एक भ्रम पैदा हुआ है. यह मेरे सार्वजनिक जीवन के हित में है कि वे बातें उत्तराखंड और देश की जनता के सामने स्पष्ट हों। 2016 के बहुचर्चित विधायक खरीद-फरोख्त मामले को लेकर उत्तराखंड का सियासी पारा एक बार फिर गर्म हो गया है। गुरुवार सुबह सीबीआई की टीम नोटिस लेकर हरीश रावत के घर पहुंची, लेकिन जब वह नहीं मिले तो टीम वापस लौट गई।

इसको लेकर प्रदेश के पूर्व सीएम ने केंद्र और धामी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सीबीआई को इतनी जल्दी थी कि वह मेरे घर नोटिस लेकर पहुंच गई, जबकि मैं अपने दोस्तों को ईद की मुबारकबाद देने गया था।

हरीश रावत ने इस मामले पर फेसबुक पर एक पोस्ट भी किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि सीबीआई नोटिस के संबंध में मैंने आपसे कहा था कि मैं पूरा सहयोग करूंगा.

रावत के मुताबिक, जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, कोर्ट के अलग-अलग स्तर पर दलीलें आएंगी, फिर हमारे ऊपर जो आरोप लगे और बीजेपी ने जिस तरह से उन आरोपों को प्रचारित किया, उससे एक भ्रम पैदा हुआ है. यह मेरे सार्वजनिक जीवन के हित में है कि वो बातें, पूरी स्थिति उत्तराखंड और देश की जनता के सामने स्पष्ट हो।

उन्होंने कहा कि लेकिन सीबीआई इतनी जल्दी में है कि आज सुबह जब मैं कुछ दोस्तों को ईद की बधाई देने गया था, उसी दौरान वे मेरे घर नोटिस लेकर पहुंच गये, मैं घर पर नहीं था.

रावत ने कहा कि मैंने तय किया है कि मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से आने के लिए आमंत्रित करूंगा और अगर वह चाहें तो मुझे आज यानी 29 जून को ही नोटिस दे दें.

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story