Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

रुड़की महापंचायत में ट्रैक्टर रैली अलग-अलग क्षेत्र से रवाना की गई

Sakshi Chauhan
26 Sep 2023 11:13 AM GMT
रुड़की महापंचायत में ट्रैक्टर रैली अलग-अलग क्षेत्र से रवाना की गई
x

रुड़की महापंचायत में ट्रैक्टर रैली अलग-अलग क्षेत्र से रवाना की गई। हरिद्वार जिले के अलग-अलग क्षेत्र से ट्रैक्टर ट्रालियां रुड़की पहुंची।

भारतीय किसान यूनियन रोड़ (BKU) की महापंचायत आज मंगलवार को शुरू हो गई है। BKU किसानों की तरह-तरह समस्याओं को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे है। इस बार बाढ़ से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में उचित मुआवजा देने, गन्ना मूल्य 650 करने, बिजली मुफ्त करने सहित कई मांगों को लेकर हजारों किसान सड़कों पर उतरने की उम्मीद जताई जा रही है ।

आज सुबह महापंचायत में ट्रैक्टर रैली अलग-अलग क्षेत्र से रवाना की गई। हरिद्वार जिले के अलग-अलग क्षेत्र से ट्रैक्टर ट्रालियां रुड़की पहुंची। मंगलौर, नारसन क्षेत्र से आने वाले किसान गोदावरी होटल के पास एकत्र हुए। लक्सर और खानपुर क्षेत्र से आने वाले किसान बूचड़ी में, भगवानपुर, झबरेड़ा और डाडा आदि गांवों से आने वाले किसान रामपुर चुंगी और कलियर, बेलड़ा से आने वाले किसान बेलड़ी गांव के बाहर एकत्र हुए।

यहां से किसान एकजुट होकर SDM चौक के लिए निकले। किसानों का कहना है कि आज प्रशासन और सरकार को बता दिया जाएगा कि किसान अकेला नहीं है। सरकार जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं करेगी आंदोलन जारी रहेगा।

Next Story