Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष तोगड़िया बोले- दो से अधिक बच्चे होने पर छिने वोट का अधिकार |

SaumyaV
4 Dec 2023 6:56 AM GMT
अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष तोगड़िया बोले- दो से अधिक बच्चे होने पर छिने वोट का अधिकार |
x

तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने जनसंख्या के असंतुलन से आने वाले खतरे और दुष्परिणामों को रोकने के लिए कड़ा जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की बात की।

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि देश में दो से अधिक बच्चे होने पर 10 वर्ष का कठोर कारावास और वोट देने का अधिकार छीनने का कानून बनाया जाए। साथ ही समस्त सरकारी सुविधाएं रोकी जाएं। ताकि, देश में बढ़ रही जनसंख्या को नियंत्रण किया जा सके।

भूपतवाला के आश्रम में चल रही संगठन की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और दो दिवसीय कार्यकर्ता महासम्मेलन के समापन समारोह में डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने जनसंख्या के असंतुलन से आने वाले खतरे और दुष्परिणामों को रोकने के लिए कड़ा जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि मथुरा की संपूर्ण जन्मभूमि का स्थान, काशी में नंदी महाराज और विश्वनाथ के बीच की दीवार हटाकर भव्य मंदिर निर्माण के लिए माता शृंगार गौरी की पूजा को हिन्दू समाज को तैयार रहना होगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र भगवान श्रीराम का मंदिर बन रहा है। इसके दर्शन करने के लिए वह भी कार्यकर्ताओं के साथ पांच जनवरी को अयोध्या जाएंगे। संगठन की ओर से देश-विदेश के हर जाति, भाषा, राज्य, पंथ, वर्ग के हर हिंदू के लिए काम किया जाएगा। छुआछूत मुक्त भारत, समरस-जातिभेद मुक्त समाज का निर्माण किया जाएगा। भारत को फिर से विश्व गुरु बनाने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

Next Story