Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत की आज दूसरी पुण्यतिथि, सीएम ने दी श्रद्धांजलि

SaumyaV
8 Dec 2023 11:29 AM GMT
देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत की आज दूसरी पुण्यतिथि, सीएम ने दी श्रद्धांजलि
x

आज देश के पहले सीडीएस रहे स्वर्गीय बिपिन रावत की दूसरी पुण्यतिथि है। 8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुन्नूर के नीलगिरी के जंगलों में हेलिकॉप्टर क्रैश होने से उनकी मौत हो गई थी।

आज देश के पहले सीडीएस रहे स्वर्गीय बिपिन रावत की दूसरी पुण्यतिथि है। 8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुन्नूर के नीलगिरी के जंगलों में हेलिकॉप्टर क्रैश होने से उनकी मौत हो गई थी। उनके साथ उनकी पत्नी मधुरिका रावत की भी मौत हो गई थी। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्वर्गीय बिपिन रावत को उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम धामी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा- सैन्यधाम उत्तराखंड के गौरव, अदम्य शौर्य और साहस के पर्याय, देश के प्रथम सीडीएस पद्म विभूषण से अलंकृत स्व. बिपिन रावत जी की पुण्यतिथि पर देहरादून में उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

आज सीडीएस जनरल बिपिन रावत की दूसरी पुण्यतिथि है।

आठ दिसंबर, 2021 को जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान चली गई थी। दुर्घटना में मारे गए अन्य लोगों में उनके रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर लखबिंदर सिंह लिद्दर, स्टाफ ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जूनियर वारंट अधिकारी प्रदीप ए, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साईं तेजा थे।

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हुआ था सीडीएस जनरल बिपिन रावत का जन्म

सीडीएस जनरल बिपिन रावत का जन्म 16 मार्च 1958 को उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हुआ था। एक सैनिक परिवार में उनका जन्म हुआ था। अपने करियर में जनरल बिपिन रावत ने कई जिम्मेदारियों को निर्वहन किया। वहीं, पदोन्नति पाते हुए वो थल सेना अध्यक्ष बने। थल सेना के पद से रिटायर हुए तो उन्हें देश का पहला सीडीएस नियुक्त किया गया।

Next Story