Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

अग्निवीर बनने को दिखा उत्साह, भर्ती रैली में दूसरे दिन 1030 युवाओं ने दिखाया दमखम |

SaumyaV
28 Nov 2023 6:42 AM GMT
अग्निवीर बनने को दिखा उत्साह, भर्ती रैली में दूसरे दिन 1030 युवाओं ने दिखाया दमखम |
x

भर्ती रैली के दूसरे दिन चमोली, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी के युवा शामिल हुए। भर्ती के लिए काशीरामपुर तल्ला में बनाए गए प्रवेश द्वार पर रात तीन बजे से युवाओं की लाइन लगनी शुरू हो गई थी।

कोटद्वार में सेना के कौड़िया स्थित विक्टोरिया क्राॅस गबर सिंह कैंप में चल रही गढ़वाल के सात जिलों की अग्निवीर भर्ती रैली के दूसरे दिन पंजीकृत 1319 युवाओं में से 1030 युवाओं ने दमखम दिखाया। दौड़ में सफल युवाओं को अगले चरण की जांच के लिए आगे बढ़ा दिया गया। देर शाम तक इन युवाओं की फिजिकल और शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच की गई।

सोमवार को भर्ती रैली के दूसरे दिन चमोली, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी के युवा शामिल हुए। भर्ती के लिए काशीरामपुर तल्ला में बनाए गए प्रवेश द्वार पर रात तीन बजे से युवाओं की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। सबसे पहले युवाओं के प्रवेश पत्र, आधार कार्ड की जांच की गई। इसके बाद प्रारंभिक ऊंचाई की जांच हुई। ऊंचाई में सही पाए जाने वाले युवा गबर सिंह कैंप के बलवीर सिंह स्टेडियम में 1600 मीटर दौड़ के लिए पहुंचे।

रक्षा मंत्रालय के उत्तराखंड के जनसंपर्क अधिकारी ले. कर्नल मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि दूसरे दिन अग्निवीर जीडी की भर्ती आयोजित हुई, जिसमें चमोली जनपद के 280, हरिद्वार के 177, रुद्रप्रयाग के 199, टिहरी गढ़वाल के 232, उत्तरकाशी के 142 युवा कुल 1030 युवा शामिल हुए।

मंगलवार की रैली में शामिल होंगे 1287 युवा

मंगलवार को देहरादून के 568 व पौड़ी जिले के 719 युवा कुल 1287 युवा रैली में प्रतिभाग करेंगे। देर शाम तक इन जिलों के युवाओं का कोटद्वार पहुंचना शुरू हो गया था।

Next Story