Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

प्रधानमंत्री आने वाले 11 और 12 अक्टूबर को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे

Sakshi Chauhan
20 Sep 2023 11:20 AM GMT
प्रधानमंत्री आने वाले  11 और 12 अक्टूबर को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे
x

प्रधानमंत्री आने वाले 11 और 12 अक्टूबर को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर राज्य सरकार में तैयारियां जोरों से प्रारम्भ हो गई हैं। । जहां से वह भारत चीन सीमा के पास कैलाश पर्वत के दर्शन करेंगे। साथ ही साथ ओम पर्वत के भी दर्शन करने का प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम है।

पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर शासन प्रशासन अपनी तैयारियों में लगा हुआ है। वहीं बीजेपी भी पीएम मोदी के दौरे को लेकर अपनी तैयारियों में लगी हुई है। इसकी जानकारी देते हुए उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, 'प्रधानमंत्री का कार्यक्रम आया है। अल्मोड़ा में रैली रद्द हो गई थी, वह वर्षा के कारण नहीं हो पाई थी।'

पीएम मोदी की होगी विशाल रैली

महेंद्र भट्ट ने कहा, ' प्रधानमंत्री से आग्रह किया है, जिसके बाद अब रैली करेंगे। अभी तक की ये उनकी सबसे विशाल रैली होगी। खासकर सीमावर्ती रैली का मैसेज होगा। मैं नाथ आश्रम भी गया था जहां मोदी जी 1995 में रूके थे। ये बार्डर का क्षेत्र है तो वहां की जनता भी लालायित है। वहां पर एक ध्यान केंद्र है जहां पर वो रहेंगे। उसके बाद अगले दिन बड़ी सभा करेंगे।'

नई व्यू पॉइंट ट्रैक तैयार किया जा रहा है। हिंदू धर्म में कैलाश पर्वत को भगवान शिव का घर माना जाता है। हर साल बड़ी संख्या में भारतीय तीर्थ यात्री कैलाश मानसरोवर के दर्शन को जाते हैं। इसके लिए एक रास्ता उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से होकर जाता है।

ई पॉइंट से कराई जा सकती है यात्रा

नए खोजे गए व्यू प्वाइंट से चीन की सीमा में आने वाला कैलाश पर्वत साफ नजर आता है, जिसके चलते सरकार की कोशिश है कि श्रद्धावान् को ई पॉइंट से यात्रा करवाई जाए। वहीं बीजेपी ने राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव के नजरिए से भी तैयारियों को दुरुस्त करने शुरू कर दिया है। बीते दिनों धर्मेंद्र प्रधान के दौरे पर पार्टी के नेताओं की बैठक भी हुई थी।

पार्टी ने सभी पांचों लोकसभा सीट पर अपने कार्यक्रम तैयार कर लिए हैं। हर लोकसभा सीट पर सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। इन सम्मेलनों में पार्टी के सांसद और लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले सभी विधायक मौजूद रहेंगे। पार्टी का यह उद्देश्य है कि इस बार लोकसभा में 51 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किए जाएं।

Sakshi Chauhan

Sakshi Chauhan

    Next Story