Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

डीएवी में आपस में भीड़े छात्र संगठन, पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को हटाया

SaumyaV
7 Nov 2023 7:45 AM GMT
डीएवी में आपस में भीड़े छात्र संगठन, पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को हटाया
x

मसूरी में छात्रों के अलग-अलग गुटों में झड़प

मसूरी के एमपीजी कॉलेज छात्र संघ चुनाव के लिए छात्रों के अलग-अलग गुटों में झड़प के बाद मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हो गई है। कॉलेज में 758 छात्र मतदाताओं में से 576 छात्रों ने ही मतदान किया।

उत्तराखंड के अधिकांश कॉलेजों में मतदान पूरा हो चुका है। राजधानी देहरादून के सबसे बड़े डीएवी कॉलेज में केवल 32.17% मतदान हुआ है। वहीं, एमकेपी कॉलेज में 21.54 फीसदी वोटिंग हुई।वहीं, अब कॉलेजों में मतगणना शुरू हो गई है।

ऋषिकेश कॉलेज में 65.3 प्रतिशत मतदान

पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय ऋषिकेश परिसर में अब तक छात्र संघ चुनाव में 65.3 प्रतिशत मतदान हुआ।

पतलोट महाविद्यालय में निर्विरोध हुआ छात्र संघ का गठन

ओखलकांडा ब्लॉक के राजकीय महाविद्यालय पतलोट में छात्र संघ का चुनाव निर्विरोध निर्वाचित हुआ। छात्र संघ के सात पदों पर एक-एक प्रत्याशी के ही मैदान में होने के चलते बिना चुनाव के ही छात्रसंघ का गठन हुआ। छात्र संघ अध्यक्ष ललित सिंह, उपाध्यक्ष हिमांशी पनेरू, सचिव पूजा पनेरू, संयुक्त सचिव महिपाल सिंह, कोषाध्यक्ष प्रेमा बिष्ट, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि इंदू मटियाली और सांस्कृतिक सचिव के पद पर उमा भट्ट निर्वाचित हुए । महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जीएस यादव ने निर्वाचित छात्रसंघ के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई।

डीएवी, एमकेपी और एसजीआरआर में मतदान संपन्न

देहरादून के डीएवी एमकेपी और एसजीआरआर कॉलेज में मतदान संपन्न हो गया है। यहां चुनाव के कॉलेज के गेट पर लगाया ताला दिया गया है। वहीं, मतगणना को लेकर छात्रों का प्रदर्शन जारी है।

डीएवी कॉलेज में आपस में भिड़े छात्र संगठन

देहरादून के डीएवी कॉलेज में फर्जी आईकार्ड बांटने का आरोप लगाते हुए एबीवीपी और आर्यन संगठन के छात्र आपस में भिड़ गए। छात्रों में जमकर लात घूसे चले। हालात यहां तक पहुंच गए कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद छात्र मुख्य गेट पर एकत्र होकर कॉलेज में प्रवेश करने की जिद पर अड़ गए। हालांकि पुलिस केवल वोटरों को ही प्रवेश दे रही है।

करीब एक लाख छात्र करेंगे मताधिकार प्रयोग

दून के डीएवी, डीबीएस, एमकेपी, एसजीआरआर और मालदेवता समेत सभी कॉलेज में चुनाव जारी हैं। डीएवी पीजी कॉलेज में आठ बूथ बनाए गए हैं। इन बूथों पर कॉलेज के 4709 छात्र-छात्राएं अपने वोट का प्रयोग करेंगे। वहीं, प्रदेशभर के कॉलेजों में करीब एक लाख छात्र अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

परिचय पत्र चेक कराने के बाद मिल रही एंट्री

पीजी कॉलेज जयहरीखाल में वोटिंग के लिए लंबी लाइन लगी है। छात्रों को परिचय पत्र चेक कराने के बाद ही एंट्री मिल रही है।

ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विवि परिसर

पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय ऋषिकेश परिसर में छात्र संघ चुनाव शुरू हो गए हैं। छात्र मतदात करने पहुंचने लगे हैं। जगह-जगह पर कर्मचारी तैनात है। विवि के मुख्य द्वार पर विवी प्रशासन भी छात्र मतदाताओं का पहचान पत्र जांच करने के बाद ही उन्हें भूत स्थल की ओर भेज रहे हैं यातायात व्यवस्था के लिए ऋषिकेश से आने वाले वाहनों को कोयल घाटी और ऋषिकेश की ओर जाने वाले वाहनों को भारत बिहार की ओर से डायवर्ट किया गया है।

पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय ऋषिकेश परिसर में हो रहे छात्र संघ चुनाव पर 10:00 बजे तक 10% मतदान हुआ है विश्वविद्यालय में कुल मतदाता 3150 है । जिसमें 1950 छात्रा मतदाता और 1200 छात्र मतदाता है।

प्रत्याशियों के लिए नारेबाजी करते छात्र

वीर शहीद केसरी चंद महाविद्यालय डाकपत्थर में अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए नारेबाजी करते छात्र।


अपने पक्ष में वोट करने की अपील करते प्रत्याशी

पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय ऋषिकेश परिसर में हो रहे छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र मतदाताओं से मुख्य गेट पर इस तरह अपने पक्ष में वोट करने की अपील करते प्रत्याशी।

संगठनों में ही रही तीखी नोकझोक

एसजीआरआर में छात्र संघ चुनाव को लेकर संगठनों में ही रही तीखी नोकझोक...फर्जी वोट डालने की आशंका लेकर आईडी चेक कर रहे संगठनों के कार्यकर्ता |

इतने प्रत्याशी हैं मैदान में

एबीवीपी की प्रदेश अध्यक्ष ममता सिंह के मुताबिक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद पर सभी महाविद्यालयों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं। वहीं एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर 86 महाविद्यालयों में एवं सचिव पद पर 33 महाविद्यालयों में प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

इन पदों पर हो रहे चुनाव

चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष छात्रा, सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष सहित विभिन्न पदों के लिए होगा। चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआई सहित विभिन्न छात्र संगठनों ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं।


Next Story