Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

चारधाम यात्रियों के लिए एसओपी जारी रात 11 बजे के बाद यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित और आठ बजे के बाद होटल बुकिंग तक भी नही जा सकेंगे।

Sonali Chauhan
21 May 2024 8:25 AM GMT
चारधाम यात्रियों के लिए एसओपी जारी रात 11 बजे के बाद यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित और आठ बजे के बाद होटल बुकिंग तक भी नही जा सकेंगे।
x


उत्तरकाशी । आज चारधाम यात्रियों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ रही है । अब यात्रियों के लिए रात 11 बजे के बाद यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी और आठ बजे के बाद होटल बुकिंग तक भी नही जा सकेंगे। बता दें कि उत्तरकाशी पुलिस ने एसओपी जारी की है। जिसके अंर्तगत अब किसी भी वाहन को यमुनोत्री और गंगोत्री धाम नही जाने दिया जा रहा है। रात 11 बजे के बाद यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी आठ बजे के बाद होटल बुकिंग तक भी नहीं जा सकेंगे।

वहीं शाम 5 बजे के बाद यात्री जानकीचट्टी से यमुनोत्री धाम दर्शन के लिए जा पांएगे। एसीपी अर्पण यदूवंशी की तरफ से जारी एसओपी में कहा कि 8 बजे के बाद यमुनोत्री धाम जाने वाहनो को डामटा, नौगांव, बड़कोट, दोबाटा, खरादी, पालीगाड से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। दूसरी ओर गंगोत्री धाम जाने वाले वाहनों को रातआठ बजे बाद नगुण, उत्तरकाशी शहर, हीना, भटवाड़ी व गंगनानी से आगे नहीं भेजा जाएगा । साथ ही इसी दौरान डंडी-कंडी व घोड़ा-खच्चर प्रतिबंधित रहेंगे।

हालांकि आपातकालीन स्थिति के दौरान यात्रीगण को प्राथमिकता के आधाार पर आकस्मिक सेवा स्थल तक जाने दिया जा रहा है।

Next Story