Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Rishikesh News: इंडिगो की देहरादून-प्रयागराज के बीच फ्लाइट हुई बंद

Abhay updhyay
5 Oct 2023 7:48 AM GMT
Rishikesh News: इंडिगो की देहरादून-प्रयागराज के बीच फ्लाइट हुई बंद
x

मंगलवार को एलायंस एयर की दिल्ली से देहरादून आने वाले फ्लाइट कैंसिलI

देहरादून एयरपोर्ट से 10 शहरों के लिए 14 से अधिक फ्लाइटें संचालित करने वाली सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो ने दो अक्तूबर से देहरादून-प्रयागराज के बीच अपनी फ्लाइट को फिलहाल बंद कर दिया है। यह फ्लाइट प्रतिदिन 10:55 बजे देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड होती थी। वहीं, मंगलवार को एलायंस एयर की दिल्ली से देहरादून एयरपोर्ट आने वाले फ्लाइट कैंसिल रही।

देहरादून-प्रयागराज के बीच फ्लाइट बंद होने से इस हवाई रूट पर हवाई यात्रियों को अब परेशानी हो सकती है। क्योंकि देहरादून एयरपोर्ट से सिर्फ इंडिगो ही इस हवाई रूट पर अपनी एक फ्लाइट संचालित कर रही थी। जो अब बंद कर दी गई है। पर्यटन और यात्रा सीजन अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। वहीं कुछ समय बाद चारों धामों के कपाट भी बंद हो जाएंगे। जिसका असर देहरादून एयरपोर्ट पर आवाजाही करने वाली उड़ानों पर भी पड़ेगा।

देहरादून-प्रयागराज के बीच हवाई यात्रियों की संख्या कम होने से इस हवाई रूट पर कंपनी ने फिलहाल फ्लाइट को बंद कर दी है। जबकि इंडिगो और दूसरी विमानन कंपनियों की बाकी उड़ानें नियमित संचालित की जा रही हैं। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार विंटर सीजन में एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों की संख्या में गिरावट आती है। जिस कारण कंपनियां फ्लाइटों में कटौती करती हैं। एयरपोर्ट पर इंडिगो की दिल्ली की कुल चार, लखनऊ की दो, जयपुर दो, अहमदाबाद, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु, मुंबई और पुणे के लिए एक-एक फ्लाइट संचालित की जा रही है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story