Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

ऋषिकेश न्यूज़: वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न होने पर 31 चालान काटे गए

Abhay updhyay
5 Aug 2023 10:04 AM GMT
ऋषिकेश न्यूज़: वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न होने पर 31 चालान काटे गए
x

वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर परिवहन विभाग ने अभियान शुरू कर दिया है। पहले दिन 31 वाहनों के चालान काटे गए। चालान की कार्रवाई से वाहन मालिकों में हड़कंप मच गया.परिवहन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, शहर में कई वाहन ऐसे चल रहे हैं, जिनमें मैनुअल नंबर प्लेट लगी है। जबकि ऐसा करना मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन है. बहुत से लोग अपनी गाड़ियों पर स्टाइलिश नंबर प्लेट लगवाते हैं। उन पर लिखे नंबरों को पढ़ नहीं पाते. अब परिवहन विभाग ने ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू किया है।

आपराधिक गतिविधियों में भी टूटी नंबर प्लेट का इस्तेमाल

अधिकारियों के मुताबिक, शहर और इसके आसपास के क्षेत्रों जैसे श्यामपुर, रायवाला, भानियावाला में कई फेरीवाले दोपहिया वाहनों पर घूमते हैं। उनकी गाड़ी का नंबर प्लेट टूटा हुआ रहता है. वहीं कई गाड़ियों पर नंबर प्लेट पर ऐसे लिखे होते हैं कि समझ में नहीं आते. ऐसे में अपराध के बाद जांच के दौरान नंबर सामने न आने से वाहन की पहचान करना मुश्किल हो जाता है। ज्यादातर लोग इस तरह की नंबर प्लेट का इस्तेमाल आपराधिक घटनाओं में करते हैं। इसलिए ऐसे वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई होने पर कॉलेज के छात्र नाराज हो गये

परिवहन विभाग की बाइक दस्ता टीम ने शुक्रवार को ओवरलोडिंग, ओवर स्पीड और हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर श्यामपुर से कोयलघाटी तक अभियान चलाया। इस दौरान 31 चालान काटे गए। इसमें कॉलेज छात्र हैं। छात्राओं ने चालान की कार्रवाई का विरोध किया. इसके बाद कॉलेज के प्राचार्य एमएस रावत ने समझौता करवाया।हाई सिक्योरिटी नंबर को लेकर अभियान चलाया जा रहा है।' इसमें बाइक स्क्वायड की तीन टीमें भी शामिल हैं. वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न होने, सरसरी तौर पर नंबर लिखने, नंबर प्लेट तोड़ने पर पांच सौ रुपये का चालान काटा जाता है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story