Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

कब होगी चर्चित अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच।

Harish Thapliyal
19 Sep 2023 8:00 AM GMT
कब होगी चर्चित अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच।
x

उत्तराखंड के चर्चित अंकिता हत्याकांड की बरसी पर कांग्रेस पार्टी और नैनीताल पीपुल्स फोरम की और से तल्लीताल डांट पर प्रदर्शन कर अंकिता को न्याय दिलाने की मांग की गई है । प्रदर्शनकारियों की और से अंकिता हत्याकांड की जांच पुन: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की गई।

क्या वीआईपी को बचाने में लगी है सरकार

वक्ताओं की ओर से कहा गया कि प्रदेश सरकार शुरू से इस मामले पर पर्दा डालने का काम कर रही है। इस मामले में किसी वीआईपी को बचाने में लगी है। प्रदर्शनकारियों की ओर से कहा गया कि अभी तक हत्यारों को सजा नहीं दिलाई जा सकी है। प्रदर्शनकारियों की ओर से इस बीच नारे लगाए गए कि अंकिता हम शर्मिंदा हैं, तेरा कातिल जिंदा हैं। नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनुपम कबडवाल ने कहा कि सरकार की भूमिका इस मामले में संदिग्ध है और वह वीआईपी को बचाना चाहती है। उन्होंने मांग की कि सरकार वीआईपी का नाम उजागर करे और प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराए। नैनीताल पीपुल्स फोरम की ओर से भी अंकिता हत्याकांड की बरसी पर आज तल्लीताल में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसके बाद तल्लीताल डांठ पर शाम को विभिन्न संगठनों की ओर से आयोजित कैंडल मार्च में प्रदर्शन किया गया।

अपने दो साथियों के साथ जेल में बंद है पुलकित आर्य।

गौरतलब है कि एक साल पहले ऋषिकेश से सटे स्वर्गाश्रम में वनंतरा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिष्ट के पद पर तैनात अंकिता नेगी की हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य पर लगाया गया था। पुलकित आर्य अपने दो साथियों के साथ तभी से जेल में बंद है। आरोप है कि पुलकित आर्य अंकिता पर अनैतिक कार्य के लिए दबाव बना रहा था और जब अंकिता ने उसकी बात नहीं मानी तो उसने अंकिता की हत्या कर दी। कुछ दिन बाद अंकिता का शव चीला बैराज से बरामद हुआ। सरकार की ओर से इस मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है।

Harish Thapliyal

Harish Thapliyal

    Next Story