Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

होली पर उत्तराखंड से जाने वाली रोडवेज बसों और ट्रेनों में उमड़ी यात्रियों की भीड़, मची मारामारी

Sanjiv Kumar
26 March 2024 6:22 AM GMT
होली पर उत्तराखंड से जाने वाली रोडवेज बसों और ट्रेनों में उमड़ी यात्रियों की भीड़, मची मारामारी
x

बरेली, मुरादाबाद, बिजनौर, नजीबाबाद, कोटद्वार, देहरादून और मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर रूट पर जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक रही।

होली का पर्व घर मनाने के लिए एक दिन पहले काफी संख्या देहरादून और हरिद्वार से लोग ट्रेनों और रोडवेज बसों से रवाना हुए। इससे बसों में यात्रियों की काफी भीड़ रही। सुबह बसों में ज्यादा आपाधारी की स्थिति रही, जबकि दोपहर बाद फिर सामान्य हो गई। उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में जाने वाली बसों के फेरे बढ़ाए गए। इससे यात्रियों को राहत मिली।

रविवार सुबह हरिद्वार रोडवेज बस अड्डे पर बसों से जाने के लिए लोग पहुंचने शुरू हो गए थे। बरेली, मुरादाबाद, बिजनौर, नजीबाबाद, कोटद्वार, देहरादून और मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर रूट पर जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक रही। सिडकुल व अन्य क्षेत्रों में काम करने वाले लोग बसों से अपने गंतव्यों को रवाना हुए। ऐसे में बसों में भीड़ बढ़ गई। यात्रियों को बसों का इंतजार भी करना पड़ा। नजीबाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ आदि रूटों पर बसों के फेरे बढ़ाए गए। जिससे यात्रियों को थोड़ी राहत मिली।

वहीं, बस अड्डे के बाहर भीड़ के चलते सुबह जाम लगता रहा। अधिकांश बसों को अंदर बस अड्डे पर पहुंचने में आधा घंटे का समय लगा। इधर, रेलवे स्टेशन पर भी सुबह के समय ही यात्री ट्रेनों से रवाना हो गए। दोपहर में यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई। उत्तराखंड परिवहन निगम के सहायक महाप्रबंधक सुरेश सिंह चौहान ने बताया कि होली को लेकर भीड़ बढ़ गई थी, कई रूटों पर बसों के अतिरिक्त फेरे बढ़ाए गए।

Sanjiv Kumar

Sanjiv Kumar

    Next Story