Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Nainital News: धरने पर बैठे पति, नेता भी खड़े

Abhay updhyay
5 Aug 2023 11:16 AM GMT
Nainital News: धरने पर बैठे पति, नेता भी खड़े
x

हलद्वानी। हरिद्वार से हल्द्वानी पहुंचे एक व्यापारी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पत्नी पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया। उन्होंने अपनी बेटी से मिलने की गुहार लगाते हुए बुद्धा पार्क में धरना दिया. छात्रसंघ पदाधिकारी, नगर पालिका पार्षद और राजनीतिक दलों के लोग भी साथ खड़े हो गए। दंपत्ति के बीच तलाक का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। वहीं, पत्नी ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है.हरिद्वार के रानीपुर मोड़ सी ब्लॉक निवासी नितिन जैन का हरिद्वार में कॉस्मेटिक का व्यवसाय है। शुक्रवार को वह हलद्वानी के तिकोनिया स्थित बुद्ध पार्क में धरने पर बैठे। यहां उनके समर्थन में एमबीपीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष समेत राजनीतिक दलों के नेता भी बैठे।

नितिन जैन ने बताया कि उनकी शादी वर्ष 2014 में काशीपुर निवासी एक युवती से हुई थी। लड़की 2011 से उसके साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थी। उसने उसे पीएचडी कराई और सारे खर्चे भी उठाए। लिव-इन के दौरान 2011 में ही उसने पत्नी के नाम पर एक फ्लैट लिया और आरटीजीएस कर उसके खाते में छह लाख रुपये जमा कर दिये.कहा कि उनकी एक बेटी भी है. पत्नी हल्द्वानी के एक कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर तैनात हैं। आरोप है कि साल 2016 में दोनों के बीच विवाद हुआ तो पत्नी ने उसे घर से निकाल दिया. इसके बाद पत्नी उन पर बेबुनियाद आरोप लगा रही है. फिलहाल उनका केस कोर्ट में चल रहा है। अब वह न तो तलाक दे रही है और न ही किसी भी तरह का समझौता करने को तैयार है। इससे वह मानसिक तौर पर परेशान है।आरोप लगाया कि पत्नी उसके खिलाफ पुलिस व कोर्ट में झूठी शिकायत कर रही है। कोर्ट के आदेश के बाद भी बेटी से नहीं मिलने दिया जा रहा है। पिछले दिनों उनके खिलाफ स्कूटी चोरी का आरोप लगाते हुए हल्द्वानी में मुकदमा दर्ज कराया गया था, जो पुलिस जांच में निराधार निकला।उधर, सहायक प्रोफेसर सुरभि गुप्ता ने पति द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार किया है। कहा कि पति उस पर दबाव बनाने के लिए ये सब काम कर रहा है। वह अपनी बेटी के साथ अकेली रहती है.

वह धरने पर मौजूद रहे

यहां छात्रसंघ अध्यक्ष रश्मि लमगड़िया, छात्रसंघ अध्यक्ष गौरव मठपाल, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष लाल सिंह पंवार, योगेन्द्र सिंह बिष्ट, भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष संदीप कुकसाल, युवा कांग्रेस के अभिषेक बिष्ट, गजेंद्र गौनिया, सचिन जलाल, पार्षद राजेंद्र जीना, तौफीक अहमद, मनीष, संजय जोशी, हर्षित जोशी, आशीष कुदई आदि मौजूद थे।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story