Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

पहाड़ से मैदान तक खिली हल्की धूप, ठंडी हवाओं ने किया परेशान, 31 के बाद बर्फबारी के आसार

SaumyaV
27 Dec 2023 7:03 AM GMT
पहाड़ से मैदान तक खिली हल्की धूप, ठंडी हवाओं ने किया परेशान, 31 के बाद बर्फबारी के आसार
x

नए साल में प्रदेश भर के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी होने से पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड बढ़ेगी।

उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है। सुबह और शाम ठंड हो रही है तो दोपहर में धूप निकल रही है। बुधवार को पहाड़ से मैदान तक दिन की शुरुआत हल्की धूप के साथ हुई। कई जगहों पर हल्का कोहरा रहा, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही धूप निकल गई। वहीं, पहाड़ी इलाकों में ठंडी हवाओं के चलने से ठंड का अहसास हो रहा है।

कहां कैसा है मौसम

  • कर्णप्रयाग, गैरसैंण सहित पिंडरघाटी के थराली, नारायणबगड़ और देवाल में मौसम साफ।
  • श्रीनगर में कोहरा छाया।
  • रुद्रप्रयाग जिले में मौसम साफ।
  • रुड़की मै मौसम साफ सुबह ही धूप निकल गई है।
  • हरिद्वार में मौसम साफ, खिली हुई है धूप।

नए साल पर बर्फबारी के असार

नए साल में प्रदेश भर के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी होने से पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड बढ़ेगी। मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने बताया, प्रदेश भर में 30 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा। मैदानी इलाकों में दिन के अधिकतम तापमान में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी होने से ठंड का अहसास कम होगा। 31 दिसंबर के बाद पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी की होने की संभावना है। इससे शीतलहर चलने से प्रदेश भर में ठंड बढ़ेगी। इसका असर दिन के तापमान में भी देखने को मिलेगा।

ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा

मसूरी में सुबह चटक धूप निकली है। लेकिन ठंडी हवाओं ने परेशान किया हुआ है। शहर में पर्यटकों ने ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े खरीदे और अलाव का सहारा लिया। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी ने बताया कि शहर में ठंड से बचने के लिए पालिका ने डेढ़ दर्जन से अधिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की है।

Next Story