Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

PMGSY के अधिकारियों की दिसंबर तक छुट्टियां निरस्त

Sakshi Chauhan
21 Sep 2023 6:06 AM GMT
PMGSY के अधिकारियों की दिसंबर तक छुट्टियां निरस्त
x

PMGSY के अधिकारियों की दिसंबर तक छुट्टियां निरस्त, मार्च 2024 तक सड़क निर्माण उद्देश्य के चलते उठाया कदम

ग्राम्य विकास सचिव राधिका झा ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) की सड़कों का निर्माण मार्च 2024 तक सम्पूर्ण करने के मद्देनजर इस वर्ष दिसंबर तक किसी भी अधिकारी का अवकाश अंगीकृत न करने के आदेश दिए। उन्होंने सचिवालय में PMGSY के कार्यों की समीक्षा बैठक में यह हिदायत दिए।कार्यों में लापरवाही समेत अन्य शिकायतों को देखते हुए तीन इंजीनियर दो एजेंसियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के हिदायत।

ग्राम्य विकास सचिव राधिका झा ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) की सड़कों का निर्माण मार्च 2024 तक सम्पूर्ण करने के मद्देनजर इस वर्ष दिसंबर तक किसी भी अधिकारी का अवकाश स्वीकृत न करने के निर्देश दिए। उन्होंने बुधवार को सचिवालय में पीएमजीएसवाई के कार्यों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। इसके अलावा कार्यों में लापरवाही समेत अन्य शिकायतों को देखते हुए तीन इंजीनियरऔर दो एजेंसियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने को भी कहा।

PMGSY प्रथम व द्वितीय के चल रहे हैं 376 कार्य

समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने सचिव ग्राम्य विकास को ज्ञात कराया कि वर्तमान में (PMGSY) प्रथम व द्वितीय के 376 कार्य चल रहे हैं। 346 कार्यों को मार्च 2024 तक पूर्ण कर लिया जाएगा, जबकि 30 के मामलों में वन भूमि तबादला, निविदा प्रक्रिया समेत अन्य कारणों को देखते हुए समय लग सकता है।

निर्माण कार्यों की धीमी स्थिति समेत अन्य शिकायतें आई सामने

इस अवसर पर कुछ जिलों में निर्माण कार्यों की धीमी कार्य गति समेत अन्य शिकायतें भी सामने आईं, जिन्हें सचिव ग्राम्य विकास ने गंभीरता से लिया। इस क्रम में उन्होंने ग्रामीण निर्माण खंड डीडीहाट के अधिशासी इंजीनियर को बैठक में भाग न लेने और कार्यों की प्रगति सक्षम न पाए जाने पर उन्हें विशेष प्रतिकूल एंट्री देने के साथ ही मूल विभाग में भेजने के निर्देश दिए।

इसके अलावा नैनीताल जिले में भद्यूनी-मलूटी मार्ग के संबंध में जिला प्रशासन की आख्या के अवलोकित वहां के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता व जूनियर इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

Next Story