Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

झरा में क्लोरीन गैस के रिसाव से मचा हड़कंप, पुलिस ने खाली कराया पूरा इलाका, दो अस्पताल में भर्ती

Suman Kaushik
9 Jan 2024 9:17 AM GMT
झरा में क्लोरीन गैस के रिसाव से मचा हड़कंप, पुलिस ने खाली कराया पूरा इलाका, दो अस्पताल में भर्ती
x

क्लोरीन गैस रिसाव की घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल, एसडीआरएफ की टीम मौके पर है। टीम ने इलाके को खाली करवाया है।

देहरादून के झाझरा में मंगलवार सुबह प्लाट में रखे गैस सिलिंडर से क्लोरीन गैस का रिसाव हो गया। जिससे लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी। इसके बाद सूचना मिलते ही थाना प्रेमनगर पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके को खाली कराया। देहरादून एडीएम रामजी शरण ने बताया कि लोगों को आंखों में जलन की शिकायत थी। इसके बाद दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार, घटना तड़के की बताई जा रही है। थाना प्रेमनगर को सूचना मिली कि झाझरा क्षेत्र के एक खाली प्लाट में गैस सिलिंडर से रिसाव हो रहा है। सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया।

साथ ही आस-पास के क्षेत्र में स्थित घरों से लोगों को निकालते हुए सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। मौके से गैस सिलिंडर को हटाया गया। एसएसपी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मामले की जांच की जाए।

प्लाट में लगाया गया था वाटर प्लांट

पुलिस के अनुसार, यह प्लाट आगरा निवासी ठेकेदार राजीव गुप्ता का है। उन्होंने कुछ साल पहले यहां वाटर प्लांट लगाया था। तब से सात सिलिंडर यहां पर रखे हुए थे। एक सिलिंडर में अचानक गैस का रिसाव हो गया। पुलिस ने राजीव गुप्ता को बुलाया है। उसके खिलाफ एफआईआर की जा रही है। वहीं, सिलिंडर को तलाब बनाकर पानी में डालकर मिट्टी में दबा दिया गया है।

Suman Kaushik

Suman Kaushik

    Next Story