Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

केदारनाथ: पुनर्निर्माण कार्यों में आएगी तेजी, रात में भी होगा काम, मजदूरों की संख्या बढ़ाई जाएगी

Abhay updhyay
5 July 2023 6:23 AM GMT
केदारनाथ: पुनर्निर्माण कार्यों में आएगी तेजी, रात में भी होगा काम, मजदूरों की संख्या बढ़ाई जाएगी
x


इस संबंध में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की ओर से निर्देश दिये गये हैं. इसके लिए कार्यकर्ताओं की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है.

केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने के लिए अब वहां रात में भी काम होगा। इस संबंध में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की ओर से निर्देश दिये गये हैं. इसके लिए कार्यकर्ताओं की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है.

मुख्य सचिव डा. संधू ने मंगलवार को सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को सभी कार्य तय समय सीमा के भीतर पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा, कार्य समय पर पूरा हो, इसके लिए अधिक से अधिक मजदूरों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। रात की पाली में भी काम करना होगा.

कहा, निर्माण सामग्री की उपलब्धता भी सुनिश्चित करायी जाये. मुख्य सचिव ने वैकल्पिक ट्रैक रूट के निर्माण के लिए वन विभाग और लोक निर्माण विभाग को मिलकर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने लिंचोली का मास्टर प्लान भी शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिये। कहा कि साप्ताहिक समय सीमा निर्धारित की जाये ताकि सभी कार्य समय पर पूरे हो सकें.

उन्होंने केदारनाथ के साथ ही बदरीनाथ में बन रहे अस्पतालों के लिए उपकरण आदि खरीदने की प्रक्रिया जल्द शुरू करने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि संगम घाट का काम 18 अगस्त और एलिवेटेड ब्रिज का काम 31 दिसंबर तक पूरा हो जायेगा.

सिविक एमेनिटी बिल्डिंग 30 नवंबर तक पूरी हो जाएगी। इस मौके पर ओएसडी भास्कर खुल्बे, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, सचिव सचिन कुर्वे व डॉ. पंकज कुमार पांडे समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story