Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

प्रभावित अतिथि शिक्षकों के समायोजन के निर्देश, सहायक अध्यापक एलटी व्यायाम के पदों का मामला

SaumyaV
10 Dec 2023 10:26 AM GMT
प्रभावित अतिथि शिक्षकों के समायोजन के निर्देश, सहायक अध्यापक एलटी व्यायाम के पदों का मामला
x

सहायक अध्यापक एलटी व्यायाम में सीधी भर्ती और प्रांरभिक शिक्षा से एलटी के पदों पर पदोन्नति से कई अतिथि शिक्षकों की सेवाएं प्रभावित हुई हैं। खासकर व्यायाम विषय में तैनात अतिथि शिक्षक इससे प्रभावित हुए हैं।

शिक्षा निदेशालय ने गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के अपर निदेशकों को प्रभावित अतिथि शिक्षकों के समायोजन के निर्देश दिए हैं। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट ने दिए निर्देश में कहा, सहायक अध्यापक एलटी व्यायाम के पदों से प्रभावित शिक्षकों को समायोजित किया जाए।

शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक एलटी व्यायाम में सीधी भर्ती और प्रांरभिक शिक्षा से एलटी के पदों पर पदोन्नति से कई अतिथि शिक्षकों की सेवाएं प्रभावित हुई हैं। खासकर व्यायाम विषय में तैनात अतिथि शिक्षक इससे प्रभावित हुए हैं। अतिथि शिक्षक संगठन पिछले काफी समय से इन शिक्षकों के समायोजन की मांग कर रहा था। शिक्षा विभाग ने प्रभावित शिक्षकों को समायोजित करने के निर्देश दिए हैं।

निर्देश में कहा गया है कि मंडल में इन शिक्षकों को समायोजित किया जाए। यदि प्रभावित अतिथि शिक्षकों के समायोजन के लिए पद खाली न हों तो उन अतिथि शिक्षकों की जो अन्य विषयों की अर्हता पूरी करते हैं उनके प्रस्ताव शिक्षा निदेशालय को भेजे जाएं।

उधर अतिथि शिक्षक संघ के अध्यक्ष अभिषेक भट्ट और महामंत्री दौलत जगूड़ी ने कहा, पिछले कई वर्ष की सेवा के बाद कुछ अतिथि शिक्षकों की सेवाएं समाप्त कर दी गई थी। मामले को लेकर संगठन हाल ही में शिक्षा मंत्री से मिला था। उनके निर्देश के बाद अब प्रभावित शिक्षकों की सेवाएं बहाल होंगी। संगठन ने कहा, उनका मानदेय बढ़ाने के साथ ही सरकार उनके सुरक्षित भविष्य के लिए कोई नीति बनाए।

Next Story