Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

दिल जीत गई मासूमियत: कड़ी सुरक्षा के बीच बच्चे ने पकड़ लिया उपराष्ट्रपति का हाथ, बोला-पापा फोटो खींच लो जल्दी

Abhay updhyay
27 Oct 2023 6:26 AM GMT
दिल जीत गई मासूमियत: कड़ी सुरक्षा के बीच बच्चे ने पकड़ लिया उपराष्ट्रपति का हाथ, बोला-पापा फोटो खींच लो जल्दी
x

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के बृहस्पतिवार को गंगोत्री धाम दौरे के लिए पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए थे। सुरक्षाकर्मी किसी को मोबाइल से फोटो तक नहीं खींचने दे रहे थे, लेकिन एक बच्चे ने उपराष्ट्रपति का हाथ पकड़ लिया और बोला पापा, फोटो खींच लो जल्दी।

इसके बाद उपराष्ट्रपति ने बच्चे के साथ फोटो खिंचवाई और आशीर्वाद भी दिया। उपराष्ट्रपति धाम के दर्शन कर लोगों का अभिवादन कर ऑल टेरेन व्हीकल (एटीवी) से जा रहे थे। इसी बीच भीड़ में एक बच्चा किनारे खड़ा होकर उपराष्ट्रपति के पास आने का इंतजार कर रहा था।

जैसे ही वह बच्चे के पास पहुंचे तो बच्चे ने उनका हाथ पकड़ लिया और बोला, पापा जल्दी फोटो खींच लो। बच्चे की मासूमियत को देखकर उपराष्ट्रपति भी वहां रुक गए और बोले हां भाई फोटो खींचो जल्दी। इसके बाद सभी के चेहरे पर मुस्कान छा गई, वहीं बच्चा भी काफी खुश नजर आया।


उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा पर देहरादून पंहुचे हैं। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ भी मौजूद रहीं।

जीटीसी हेलीपैड पहुंचने पर उपराष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने स्वागत एवं अभिनंदन किया।

आज शुक्रवार को उपराष्ट्रपति बाबा केदार और भगवान बदरी विशाल के दर्शन के लिए पहुंचे हैं।

दोनों धामों के दर्शन के बाद उपराष्ट्रपति दोपहर बाद देहरादून लौटेंगे।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story