Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

खालिस्तानी नेटवर्क के खिलाफ उत्तराखंड में NIA का ऐक्शन

Harish Thapliyal
27 Sep 2023 6:57 AM GMT
खालिस्तानी नेटवर्क के खिलाफ उत्तराखंड में NIA का ऐक्शन
x

देहरादून। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ अभियान में जुटी हुई हैं। इस कड़ी में उत्तराखंड में भी ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। खालिस्तानियों और गैंगस्टर्स के नेक्सस के खिलाफ उत्तराखंड में भी दो जगहों पर छापेमारी की गई है। यह छापेमारी ऐसे समय में की जा रही है, जब कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर का मर्डर हो गया है। कनाडा ने भारत पर हत्या का आरोप लगाया है।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के साथ ही बाजपुर और ऊधमसिंह नगर में एनआईए की छापेमारी जारी है। ड्रग्स डीलर्स और आतंकियों के बीच की सांठगांठ को खत्म करने के मकसद से ऐसी छापेमारी की जा रही है।

देहरादून के क्लेमेंट टाउन पुलिस थाने के इलाके में एक आवासीय परिसर में छापा मारा गया है। इसके साथ ही उधमसिंहनगर के बाजपुर इलाके में एक गन हाउस पर छापा मारकर हथियारों की जांच की जा रही है।

गन हाउस पर रेड

एनआईए ने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के बाजपुर थाना क्षेत्र में एक गन हाउस पर भी छापा मारा। देहरादून जिले के क्लेमेनटाउन थाना क्षेत्र में एनआईए ने एक और घर पर छापा मारा है। देहरादून पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम आज सुबह से छापेमारी कर रही है। राज्य पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम गन हाउस में हथियारों की जांच कर रही है। एनआईए ने आतंकी सरगना नेटवर्क से जुड़े 43 लोगों की डिटेल भी जारी की थी जिनका कनाडा से संबंध हैं। एनआईए ने आगे कहा जनता से उनकी संपत्तियों और परिसंपत्तियों का डिटेल शेयर करने के लिए कहा।

एआईए ने मांगी थी गैंगस्टरों की डिटेल

एनआईए ने उनके स्वयं के नाम पर या उनके सहयोगियों, दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम पर स्वामित्व वाली संपत्तियों/ परिसंपत्तियों/ बिजनस के बारे में डिटेल शेयर करने का भी अनुरोध किया। इसमें उनके व्यापारिक साझेदारों, श्रमिकों, कर्मचारियों और संग्रह एजेंटों का डिटेल शेयर करने के लिए भी कहा गया है। एनआईए ने अपने पोस्ट में लॉरेंस बिश्नोई, जसदीप सिंह, काला जठेरी उर्फ संदीप, वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा और जोगिंदर सिंह की तस्वीरें उनके नामों के साथ जारी कीं। इसमें इस बात पर प्रकाश डाला गया कि इनमें से कई गैंगस्टर कनाडा में स्थित हैं।

Harish Thapliyal

Harish Thapliyal

    Next Story