Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

जौलीग्रांट से बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए हेलिकॉप्टर की उड़ान आज सुबह से दोबारा शुरू कर दी गयी है

Sakshi Chauhan
20 Sep 2023 8:31 AM GMT
जौलीग्रांट से बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए हेलिकॉप्टर की उड़ान आज सुबह से दोबारा शुरू कर दी गयी है
x

जौलीग्रांट से बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए हेलिकॉप्टर की उड़ान आज सुबह से दोबारा शुरू कर दी गयी है । हेली सेवा में जौलीग्रांट से कुल 18 श्रद्धालु दो धामों के लिए रवाना कर चुके है । रुद्राक्ष एविएशन का MI 17 सीरिज का डबल इंजन बीस सीटर हेलिकॉप्टर आज प्रातः काल साढे छह बजे एयरपोर्ट से पहले बदरीनाथ के लिए उड़ान भरा

बदरीनाथ के दर्शन कराकर हेलीकॉप्टर वापस गुप्तकाशी में लैंड होगा। गुप्तकाशी से एक छोटे हेलिकॉप्टर में सभी श्रद्धालुओं को केदारनाथ दर्शनों को ले जाएगा। वापस गुप्तकाशी आने पर MI 17 से श्रद्धालुओं को वापस जौलीग्रांट लाया जाएगा। जौलीग्रांट से दो धामों के लिए आवाजाही करने में हेलीकॉप्टर को कुल दो घंटों का समय लगेगा।

कंपनी का हेलिकॉप्टर मंगलवार शाम पांच बजे के लगभग एसडीआरएफ के हेलीपैड पर लैंड हुआ। कंपनी के अधिकारियों और पायलट ने आज की उड़ान की पूरी तैयारियां कर ली हैं। और 30 अक्तूबर के लगभग तक की बुकिंग की प्रक्रिया भी जारी हैं ।

बीस जून के बाद बंद कर दी गई थी सेवा

रुद्राक्ष एविएशन ने इसी चारधाम यात्रा में एक मई से दो धामों को 18 सीटर हेलिकॉप्टर से उड़ान शुरू की थी। बरसाती सीजन में बीस जून के बाद इस सेवा को बंद कर दिया गया था। अब बरसात कम होने और मौसम साफ़ होने पर आज से दोबारा इस सेवा को शुरू किया जा रहा है।

Next Story