Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड_उत्तराखंड के इस विभाग में ड्रेस कोड लागू, शासन से भी मिल चुकी है मंजूरी

Abhay updhyay
6 Sep 2023 12:13 PM GMT
उत्तराखंड_उत्तराखंड के इस विभाग में ड्रेस कोड लागू, शासन से भी मिल चुकी है मंजूरी
x

उत्तराखंड में कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है। सरकारी दफ्तर में कर्मचारियों की शर्ट और पेंट पहनकर ही उपस्थिति दर्ज की जाएगी। यही नहीं कर्मचारियों को स्पोर्ट्स शूज पर भी बैन लगाया गया है। इसके लिए आधिकारिक तौर पर आदेश जारी किया गया है। आदेश में जिक्र है कि फॉर्मल शूज पहनकर ही ऑफिस आना होगा।

उत्तराखंड का पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड (पिटकुल) प्रबंधन ने कर्मचारियों के ऑफिस में जींस-टीशर्ट, स्पोर्ट्स शूज पहनकर आने पर रोक लगा दी है। सभी को ड्रेस कोड के हिसाब से दफ्तर आने के लिए कहा गया है। इसमें शर्ट, पेंट और लेदर शूज पहनकर आने के निर्देश दिए गए हैं।

पिटकुल के महाप्रबंधक मानव संसाधन अशोक कुमार जुयाल की ओर से सभी अधिकारियों को जारी आदेश में कहा गया कि कई अधिकारी जींस, टीशर्ट व स्पोर्ट्स शूज पहनकर कार्यालय आ रहे हैं। शासन व अन्य स्तर पर होने वाली बैठकों में भी वह इन्हीं परिधानों में शामिल हो रहे हैं, जो कि स्वस्थ कार्य संस्कृति का परिचायक नहीं है।

ऐसे में कर्मचारियों के लिए जारी ड्रेस कोड में पुरुष कर्मचारियों के लिए पेंट शर्ट व चमड़े के जूते तो महिला कर्मचारियों के लिए सूट या साड़ी आदि परिधान पहनकर ही कार्यालय आएंगे। कार्यालय से बाहर शासन या दूसरी बैठकों में कर्मचारी या अधिकारी इसी तरह के परिधान में बैठक में शामिल होंगे।

शासन स्तर से भी कई बार ड्रेस कोड लागू करने की बात की जाती रही है। लेकिन इस तरह की पहल पहली बार किसी सरकारी दफ्तर ने की है, जिसकी हर जगह चर्चा हो रही है।

Next Story