Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

देहरादून: दून में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, शाम से हो रही झमाझम बारिश; 3 दिनों तक इन इलाकों में येलो अलर्ट...

Abhay updhyay
15 Sep 2023 7:50 AM GMT
देहरादून: दून में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, शाम से हो रही झमाझम बारिश; 3 दिनों तक इन इलाकों में येलो अलर्ट...
x

दून समेत उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। तेज बारिश का दौर जारी है और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो रही है. दून में सुबह और शाम को हुई तेज बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया। पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण आईटी पार्क की मांग एक बार फिर बढ़ गई है. मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों तक देहरादून समेत पांच जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बुधवार रात दून के अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश के बाद गुरुवार सुबह भी बादल छाए रहे। कई इलाकों में एक से दो दौर की तेज बारिश हुई. इसके बाद दिनभर बादल मंडराते रहे और कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। शाम को दून में भी भारी बारिश दर्ज की गई। शहर के विभिन्न इलाकों में जलजमाव हो गया. मसूरी और धनोल्टी के आसपास भारी बारिश के कारण दून की कई नदियों और नालों में जलस्तर बढ़ गया। आईटी पार्क रपटे में भारी उफान के कारण काफी देर तक यातायात प्रभावित रहा.

अगले तीन दिन तक दून समेत कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले तीन दिन तक देहरादून समेत कई इलाकों में मौसम का मिजाज इसी तरह बना रह सकता है। देहरादून, नैनीताल, चंपावत, चमोली और बागेश्वर में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है। इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

कैबिनेट मंत्री ने कंडोली में बारिश से हुए नुकसान का निरीक्षण किया

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी गुरुवार को कंडोली पहुंचे और बारिश से हुए नुकसान का निरीक्षण किया. उन्होंने कंडोली की बारिश से क्षतिग्रस्त पुलिया एवं क्षतिग्रस्त सड़क का निरीक्षण कर लोक निर्माण विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। क्षेत्रवासियों ने बताया कि पुलिया के पास बिजली का खंभा है, जो कभी भी गिर सकता है। कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को विद्युत पोल को तत्काल दूसरी जगह शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story