Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

देहरादून: ईडी ने पूर्व आईएएस रामविलास यादव से पूछताछ की, उत्तराखंड-यूपी की संपत्तियों का ब्योरा जुटाया

देहरादून: ईडी ने पूर्व आईएएस रामविलास यादव से पूछताछ की, उत्तराखंड-यूपी की संपत्तियों का ब्योरा जुटाया
x

ईडी ने पूर्व आईएएस रामविलास यादव को हिरासत में लेकर उनसे लगातार चार दिनों तक पूछताछ की। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में उसकी संपत्तियों के संबंध में दस्तावेज भी मांगे गए थे। उनकी उत्तराखंड में अलग-अलग जगहों पर आठ संपत्तियां हैं। इनमें ज्यादातर देहरादून में हैं। इसके अलावा पैतृक गांव में आलीशान मकान और कृषि योग्य जमीन है। ईडी आज रामविलास को जेल में भर्ती कराएगा।

आय से अधिक संपत्ति मामले में विजिलेंस ने पिछले साल 23 जून को यादव को गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला कि यादव ने तीन साल में अपनी आय से 2600 फीसदी अधिक संपत्ति बनाई है. तब से यादव जेल में बंद हैं।

इस बीच ईडी ने यादव के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी है। हाल ही में ईडी ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया था और 20 मई को औपचारिक गिरफ्तारी की थी। कोर्ट के आदेश पर 26 मई को ईडी ने उन्हें चार दिन की हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। यादव से बारी-बारी से तीन अधिकारियों ने पूछताछ की। पत्नी के नाम से संचालित ट्रस्ट की आय का ब्योरा भी तलब किया गया।

आलीशान कोठी के बाहर पंचायत घर लिखा है

यादव ने चार साल पहले अपने गांव में एक आलिशान मकान बनवाया था। कोठी के बाहर पंचायत घर लिखा है। गांव के पास 10 बीघे कृषि भूमि भी है। ईडी ने इस जमीन पर फसलों के बारे में भी जानकारी ली। लेकिन वह फसल की बिक्री का प्रमाण नहीं दे सका।


Next Story