Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Dehradun: राजभवन के बाहर आत्महत्या की कोशिश, पेट्रोल की बोतल लेकर पहुंचे कोविड कर्मचारी, पुलिस पकड़कर लाई थाने

SaumyaV
2 Nov 2023 7:39 AM GMT
Dehradun: राजभवन के बाहर आत्महत्या की कोशिश, पेट्रोल की बोतल लेकर पहुंचे कोविड कर्मचारी, पुलिस पकड़कर लाई थाने
x

कोविड कर्मचारियों ने राजभवन के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक लिया। मांगों को लेकर 23 अक्तूबर को राज्यपाल को खून से पत्र लिखा था और इच्छा मृत्यु की मांग की थी |

नौकरी में सेवा विस्तार की मांग को लेकर कोविड कर्मचारी बुधवार को राजभवन के बाहर पंहुचे। वहां कर्मचारियों ने आत्मदाह का प्रयास किया। इस दौरान वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई। पुलिस कर्मचारियों को पकड़कर थाने ले गई।

कर्मचारियों ने बताया कि अपनी मांगो को लेकर 23 अक्तूबर को राज्यपाल को खून से पत्र लिखा था और इच्छा मृत्यु की मांग की थी। दो दिन पूर्व भी कुछ कर्मचारी पत्र का संज्ञान लेने गए थे लेकिन कुछ जानकारी नहीं मिली। इसके बाद बुधवार को कोविड कर्मचारी संतोष राणा, धनवीर रावत, मुकेश शर्मा, ऋषि, विवेक, सुनील अपने साथ पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने राजभवन के बाहर पहुंच गए। जहां भारी पुलिस बल पहले से मौजूद था।

कर्मचारियों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई। उसके बाद पुलिसकर्मी कर्मचारियों को कैंट थाने ले गए। मेडिकल जांच के बाद कोविड कर्मचारियों को जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में पेश किया गया। कर्मचारियों के ऊपर शांति भंग करने के आरोप में धारा 151, 116, 107 के तहत कार्रवाई की गई। जहां से कर्मचारियों को पर्सनल बॉन्ड पर छोड़ा गया है। 10 नवंबर को जमानत लेने के लिए कर्मचारियों को बुलाया गया है।


Next Story