Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

सेल्फी लेने के लिए मंच पर चढ़ गई भीड़, लोगों से करते रहे अनुरोध... फिर कार्यक्रम छोड़ लौटे शमी

SaumyaV
3 Dec 2023 10:11 AM GMT
सेल्फी लेने के लिए मंच पर चढ़ गई भीड़, लोगों से करते रहे अनुरोध... फिर कार्यक्रम छोड़ लौटे शमी
x

दुनिया के दिग्गज गेंदबाज और विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी रविवार को खानपुर विधायक उमेश कुमार के बुलावे पर ऋषिकुल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। मंच से लेकर मैदान में भारी अवस्थाओं के चलते मोहम्मद सभी अपना संबोधन नहीं कर पाए। सूक्ष्म संबोधन में उन्होंने यूथ टैलेंट को मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए ऋषिकुल मैदान में आयोजित कार्यक्रम व्यवस्थाओं की भेट चढ़ गया। उत्साहित युवाओं ने मोहम्मद शमी से न सवाल पूछे ना उन्हें बोलने दिया। यहां मंच पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोग सेल्फी लेने के लिए एक दूसरे पर चढ़ गए। शमी के बार-बार अनुरोध करने के बाद भी लोगों ने कार्यक्रम शुरू करने की व्यवस्था नहीं बनाई जिससे वह सूक्ष्म बोलकर वापस लौट गए।

अपने छोटे से संबोधन में शमी ने कहा मेहनत करने से ही बेहतर परिणाम सामने आएगा। कहा कि यूथ टैलेंट को गेम्स और अपने प्रति लॉयल होना पड़ेगा। कहा कि हर एक व्यक्ति में अलग-अलग प्रतिभाएं और क्षमताएं होती है। अपने हुनर को पहचान उसे तराशने की जरूरत है।


खिलाड़ियों को दिए टिप्स

एक प्रशंसक के सवाल के जवाब में मोहम्मद शमी ने कहा कि जब वह क्रिकेट और गेंदबाजी सीख रहे थे तो उन्होंने वसीम अकरम, दक्षिण अफ्रीका के डेलस्टेन और इंग्लैंड के एंडरसन की बोलिंग से बहुत कुछ सीखा। तेज गेंदबाज बनने में इससे काफी प्रेरणा मिली। एक अन्य प्रशंसक के सवाल के जवाब में मोहम्मद शमी ने फास्ट बॉलर बनने के लिए खुद को मजबूत बनाने की नसीहत दी। साथ ही फिटनेस, स्किल ,रिकवरी, भोजन और अच्छी नींद आदि पर भी ध्यान देने को कहा।


कप्तान को लेकर कही ये बात

एक क्रिकेट प्रेमी के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के कैच आउट को लेकर इंटरनेट मीडिया पर जो बातें चल रही है उस पर वह ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते लेकिन उन्होंने कहा कि इस तरह की जानकारी फेक भी होती है।

Next Story