Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड में पीएम नरेंद्र मोदी का बेसब्री से हो रहा इंतजार !

Harish Thapliyal
11 Oct 2023 6:55 AM GMT
उत्तराखंड में पीएम नरेंद्र मोदी का बेसब्री से हो रहा इंतजार !
x

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 12 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित पिथौरागढ़ दौरे के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लिया। पिथौरागढ़ पहुंचकर उन्होंने नैनी सैनी हवाई अड्डे पर विमान के उतरने और वहां की सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

तो वहीं, इसके बाद मुख्यमंत्री ने जनसभा स्थल ‘एसएस वल्दिया स्पोर्ट्स स्टेडियम' में मंच की स्थिति और सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं त्रुटि रहित और समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। मोदी 12 अक्टूबर को पिथौरागढ़ जिले में आदि कैलाश, पार्वती कुंड, गुंजी के अलावा अल्मोड़ा जिला स्थित जागेश्वर धाम भी जाएंगे। वह उसी दिन पिथौरागढ़ शहर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस मौके पर धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह दौरा देवभूमि के विकास को और गति देने के साथ ही मानसखंड समेत प्रदेश के विभिन्न धार्मिक और पर्यटन क्षेत्रों को वैश्विक स्तर पर नई पहचान दिलाने का कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग बेसब्री से प्रधानमंत्री के आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

मानसखंड का विकास प्रधानमंत्री की प्राथमिकताओं में शामिल है'

धामी ने कहा, ‘‘उत्तराखंड की जनता का प्रधानमंत्री से लगाव है और उनका देवभूमि से कर्म-मर्म का रिश्ता है। इस कारण से हमेशा सब लोग उनका इंतजार करते हैं।'' उन्होंने कहा कि मोदी के दौरे के बाद बाबा कैलाश की भूमि या मानसखंड में भी उसी तरह का विकास दिखाई देगा जैसा उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद केदारखंड में देखा गया। धामी ने कहा, ‘‘उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद केदारखंड में जिस तरह हर मौसम के अनुकूल चारधाम सड़क का निर्माण, केदारनाथ और बद्रीनाथ में पुनर्निर्माण कार्य, केदारनाथ-हेमकुंड रोपवे परियोजना, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल संपर्क और देहरादून हवाई अड्डे के विस्तार काम हुआ, उसी तरह मानसखंड में भी उनके दौरे के बाद विस्तार और समृद्धि दिखेगी।'' उन्होंने कहा कि मानसखंड का विकास प्रधानमंत्री की प्राथमिकताओं में शामिल है और राज्य सरकार भी इस पर काम कर रही है।

Harish Thapliyal

Harish Thapliyal

    Next Story