Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

जीएसटी चोरी के खिलाफ चला अभियान, देहरादून डिवीजन में 1.50 करोड़ की वसूली

SaumyaV
28 Nov 2023 6:17 AM GMT
जीएसटी चोरी के खिलाफ चला अभियान, देहरादून डिवीजन में 1.50 करोड़ की वसूली
x

प्रदेशभर में जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। विभाग की सचल दल इकाई ने त्योहारों पर बाहरी राज्यों से आने वाले माल की चेकिंग की। बिना बिल के सामान को जब्त कर कारोबारियों से टैक्स की वसूली की है।

त्योहारी सीजन में जीएसटी चोरी के खिलाफ चलाए गए अभियान में देहरादून डिवीजन में राज्य कर विभाग ने 1.50 करोड़ रुपये की वसूली की है। सचल दल इकाई ने राज्य की सीमाओं पर चेकिंग कर बाहरी राज्यों से बिना बिल लाए जा रहे माल को जब्त कर टैक्स वसूली की कार्रवाई की है।

राज्य कर आयुक्त डॉ. अहमद इकबाल के दिशानिर्देश पर प्रदेशभर में जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। विभाग की सचल दल इकाई ने त्योहारों पर बाहरी राज्यों से आने वाले माल की चेकिंग की। बिना बिल के सामान को जब्त कर कारोबारियों से टैक्स की वसूली की है। देहरादून डिवीजन के तहत विकासनगर और देहरादून से लगभग 1.50 करोड़ की वसूली की गई।


विभाग ने देहरादून, हरिद्वार और रुड़की में बिना दस्तावेजों पर आई-फोन का कारोबार करने वाले डीलरों पर कार्रवाई लगभग 72 लाख टैक्स की वसूली की है। सचल दल इकाई के संयुक्त आयुक्त एसएस तिरुवा ने बताया, जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ विभाग की कार्रवाई जारी रहेगी। जो व्यापारी व फर्में कारोबार के अनुसार जीएसटी रिटर्न फाइल नहीं कर रहे हैं, ऐसे व्यापारियों को चिह्नित किया जा रहा है।

Next Story