Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

चुनाव की तैयारी में जुटी बसपा के प्रत्याशी नहीं हो पाए तय, दो सीटों पर अड़ंगा

Suman Kaushik
20 March 2024 7:26 AM GMT
चुनाव की तैयारी में जुटी बसपा के प्रत्याशी नहीं हो पाए तय, दो सीटों पर अड़ंगा
x

सूत्रों के अनुसार बसपा गढ़वाल, टिहरी और अल्मोड़ा सीट पर तो प्रत्याशियों के नाम करीब तय कर चुकी हैं, लेकिन हरिद्वार और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर अभी फैसला होना बाकी है।

प्रदेश में पांचों लोकसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी में जुटी बसपा के प्रत्याशी अभी तक घोषित नहीं हो पाए हैं। बताया जा रहा कि तीन सीटों पर तो नाम तय हो गए हैं, लेकिन दो मैदानी प्रभाव और अधिक वोटबैंक वाली सीटों पर प्रत्याशी के नाम पर अभी मंथन चल रहा है।

माना जा रहा कि अभी एक-दो दिन का समय और लग सकता है। बसपा में पिछले करीब 15 दिन से प्रत्याशियों पर मंथन चल रहा है। पांचों लोकसभा सीटों पर दावेदारी पेश करने के लिए इस बार बसपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती।

सूत्रों के मुताबिक, गढ़वाल, टिहरी और अल्मोड़ा सीट पर तो प्रत्याशियों के नाम करीब तय हो चुके हैं, लेकिन हरिद्वार और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर अभी फैसला होना बाकी है। दिल्ली में बसपा सुप्रीमो से पहले चरण की बातचीत के बाद मंगलवार को भी देर शाम तक प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा का दौर जारी था।

बसपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी शीशपाल ने बताया, अभी बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ बैठक में मंथन चल रहा है। जल्द ही प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। हरिद्वार में निर्दलीय विधायक उमेश कुमार, भावना पांडे समेत कई नेताओं की बसपा से दावेदारी बताई जा रही है।

Suman Kaushik

Suman Kaushik

    Next Story