Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड में बसपा विधायक का निधन, नोएडा के अस्पताल में ली अंतिम सांस, मायावती और सीएम धामी ने जताया अफ़सोस

SaumyaV
31 Oct 2023 9:43 AM GMT
उत्तराखंड में बसपा विधायक का निधन, नोएडा के अस्पताल में ली अंतिम सांस, मायावती और सीएम धामी ने जताया अफ़सोस
x

उत्तराखंड में बसपा विधायक सरबत करीम अंसारी का सोमवार को निधन हो गया। 65 वर्षीय मंगलौर विधायक क्षेत्र में काफी पॉपुलर थे। लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे थे। उनके निधन पर सीएम पुष्कर सिंह धामी और बसपा सुप्रीमो मायावती ने शोक प्रकट किया है। क्षेत्र में भी शोक का माहौल है।

उत्तराखंड के बहुजन समाज पार्टी के विधायक सरबत करीम अंसारी का सोमवार को नोएडा में निधन हो गया। वह 65 वर्ष के थे। उनके पार्टी सहयोगी और लक्सर से बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद ने बताया कि अंसारी को दो दिन पहले अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनके फेफड़ों में संक्रमण की बात सामने आयी थी। उन्होंने बताया कि अंसारी ने सुबह नोएडा के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद क्षेत्र के लोगों ने गहरा शोक जताया है। बसपा की ओर से भी निधन की सूचना के बाद शोक जताया गया। पार्टी अध्यक्ष मायावती ने अपना शोक संदेश भेजा।

सरबत करीम अंसारी हरिद्वार जिले में मंगलौर क्षेत्र से विधायक थे । वर्ष 2022 में उन्होंने दूसरी बार इस क्षेत्र से चुनाव जीता था। पहली बार वह 2012 में विधायक बने थे। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में प्रदेश में बसपा के दो उम्मीदवार जीते थे। उनमें से एक सरबत करीम अंसारी थे। उनके निधन पर तमाम राजनीतिक दलों की ओर से शोक जताया गया है। बसपा प्रमुख मायावती ने अपने शोक संदेश में कहा कि हरिद्वार के मंगलौर से बीएसपी विधायक सरवत करीम अंसारी के अचानक निधन की खबर अत्यंत दुखद है। उनके परिवार और क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ उनके समस्त परिचित एवं चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंसारी के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है । यहां जारी अपने संदेश में धामी ने दिवंगत आत्मा की शांति और उनके शोकाकुल परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है । उन्होंने विधायक के पुत्र से फोन पर बात की और उन्हें दुख की इस घड़ी में ढांढस बंधाया । वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्‌ट ने कहा कि उत्तराखंड विधानसभा में मंगलोर से बीएसपी विधायक सरबत करीम अंसारी का देहांत का दुखद समाचार मिला। परमपिता परमेश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दें और परिजनों एवं समर्थकों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Next Story