Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

पांचों लोकसभा सीटों पर भाजपा ही जीतेगी, सीएम धामी ने बताया कारण; जानें क्या बोले राज्य के मुखिया

SaumyaV
27 March 2024 3:36 AM GMT
पांचों लोकसभा सीटों पर भाजपा ही जीतेगी, सीएम धामी ने बताया कारण; जानें क्या बोले राज्य के मुखिया
x

मंगलवार को हल्द्वानी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस बार भाजपा उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट भारी अंतर से जीतेगी। इस बार जीत-हार की चर्चा देश में नहीं हो रही है। इस बार चर्चा 400 पार की चल रही है।

हल्द्वानी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस बार भाजपा उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट भारी अंतर से जीतेगी। इस बार जीत-हार की चर्चा देश में नहीं हो रही है। इस बार चर्चा 400 पार की चल रही है।

मंगलवार को हल्द्वानी पहुंचे सीएम धामी ने मंडी बोर्ड के चेयरमैन डॉ. अनिल कपूर डब्बू के आदर्श नगर स्थित आवास पर पत्रकारों से हुई बातचीत की। कहा कि भाजपा इस बार पूर्व में हुए लोकसभा चुनाव के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर देगी। इस बार भी ऐतिहासिक जीत दिलाकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है।

कहा कि चुनाव में चर्चा भाजपा की हार-जीत की नहीं हो रही है, बल्कि चर्चा यह है कि 400 के पार कितनी सीटें आएंगी। देश के 100 सबसे ताकतवर लोगों में शामिल होने की उपलब्धि पर उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेरणास्रोत मानते हैं। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दिन-रात काम करते हैं। पल-पल देश सेवा को समर्पित रहते हैं, उसी तर्ज पर हमें भी प्रदेश की प्रगति के लिए काम करना है।

धामी ने बताया कि मंदिर माला मिशन के तहत बजट आवंटित किया जा चुका है। पहले चरण में 16 मंदिर शामिल हैं, चारधाम की तरह मानसखंड और आदि कैलास यात्रा भी चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष से भाजपा में आने वालों की लंबी फेहरिस्त है। एक के बाद एक बड़े चेहरे आने को तैयार हैं। बोले- मैंने तो प्रदेश अध्यक्ष से कहा है कि भाजपा में शामिल होने वालों के लिए मापदंड तय किया जाएं।

इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, निवर्तमान मेयर जोगेंद्र रौतेला, हरिमोहन अरोरा, शंकर कोरंगा आदि मौजूद रहे। उधर इसके बाद सीएम ने प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत के घर पहुंचे। यहां उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

मुख्यमंत्री पुष्कर ने मंगलवार रात हल्द्वानी में ही रात्रि विश्राम किया। बुधवार को वह नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से भाजपा के प्रत्याशी अजय भट्ट के नामांकन में शामिल होंगे।्र

भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष की घर वापसी हुई

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की मौजूदगी में भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष चतुर सिंह बोरा ने मंगलवार को घर वापसी कर ली। 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था।

मंडी परिषद अध्यक्ष डॉ. अनिल कपूर डब्बू के आवास में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट ने चतुर सिंह बोरा को माला पहनाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। इस दौरान हेम बोरा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story