Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

देहरादून के रायपुर स्टेडियम में पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कब लगेगा दिव्य दरबार जानिए यहां !

Harish Thapliyal
26 Oct 2023 1:00 PM GMT
देहरादून के रायपुर स्टेडियम में पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कब लगेगा दिव्य दरबार जानिए यहां !
x

देहरादून। अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चार नवंबर को दोपहर 12 बजे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री देहरादून पहुचेंगे। इसके बाद शाम 4 बजे से देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम, रायपुर में दिव्य दरबार लगाएंगे। इसके लिए श्री पशुपतिनाथ मंदिर चैरिटेबल ट्रस्ट की और से तैयारियां शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस दिव्य दरबार के दौरान धीरेंद्र शास्त्री, देश के पहले सीडीएस रहे बिपिन रावत के पैतृक गांव सैण में पशुपतिनाथ मंदिर के निर्माण पर भी अपनी बात रखेंगे।

गुरुवार को कार्यक्रम के आयोजक निवृत्ति यादव ने बताया कि पहली बार उत्तराखंड में 4 नवंबर को बागेश्वर सरकार का दिव्य दरबार आयोजित होने जा रहा है। इसी क्रम में 4 नवंबर को दोपहर 12 बजे धीरेंद्र शास्त्री देवभूमि उत्तराखंड पहुचेंगे। हालांकि, उनके आन से पहले 2 नवंबर को सनातनी कलश का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा 3 नवंबर को महाव्रत यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद बागेश्वर सरकार का 4 नवंबर की शाम चार बजे से दिव्य दरबार लगाया जाएगा। इस दिव्य दरबार में करीब एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है।

निवृत्ति यादव ने कहा कि बागेश्वर सरकार के दिव्य दरबार को लेकर सीएम धामी से मुलाकात हो चुकी है।साथ ही शासन-प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है। इस दिव्य दरबार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे। वहीं उन्होंने बताया कि देश के पहले सीडीएस रहे जनरल बिपिन रावत के पैतृक गांव सैण (पौड़ी गढ़वाल) में पशुपतिनाथ मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। जिसका 11 मई 2023 को स्वामी चिदानंद सरस्वती और पौड़ी लोकसभा सांसद तीरथ सिंह रावत ने भूमि पूजन किया।

Harish Thapliyal

Harish Thapliyal

    Next Story