Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड जिले से फिर एक बाघ के हमला से मौत

Sakshi Chauhan
4 Oct 2023 7:00 AM GMT
उत्तराखंड जिले से फिर एक बाघ के  हमला से मौत
x

उत्तराखंड जिले से फिर एक बाघ के हमला से मौत की खबर समने आयी है पौड़ी में बाघ के हमले में महिला की मौत हो गयी है

पौड़ी जिले के नैनीडांडा ब्लॉक के गुणिया गांव में खेत में घास काटने गई एक महिला पर बाघ ने अचानक हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। देर रात वापिस न आने पे महिला की खोज की गयी तब महिला का शव झाडि़यों में पड़ा था, उसे देर रात निकाल लिया गया।

घटना नैनीडांडा के हल्दूखाल क्षेत्र के पास गुणिया गांव में खेतों से सटे जंगल की है। यह क्षेत्र गढ़वाल वन प्रभाग की दीवा रेंज के अंतर्गत आता है। नैनीडांडा के पूर्व कनिष्ठ उपप्रमुख संजय गौड़ ने बताया कि यह क्षेत्र केटीआर के जंगलों से सटा बाघ प्रभावित क्षेत्र हैं।

मंगलवार को गांव की बिगारी देवी (46) पत्नी स्व. सुरजीत सिंह दिन में गांव से करीब आधा किमी दूर खेतों में घास काटने गई थी लेकिन शाम तक नहीं लौटी। देर तक घर न पहुंचने पर परिजनों और ग्रामीणों ने उसकी खोज शुरू की तो झाड़ियों में महिला का शव पड़ा दिखा। गढ़वाल वन प्रभाग के डीएफओ स्पप्निल अनिरुद्ध ने बताया कि अंधेरा होने के बावजूद महिला का शव झाडि़यों से देर रात निकाल लिया गया।

गुलदार ने सैनिक पर किया हमला

लैंसडौन में एक सैनिक ड्यूटी कर बाइक से घर लौट रहा था कि दुर्गा मंदिर के पास गुलदार ने उस पर हमला कर घायल कर दिया। घायल का सैनिक मिलिट्री अस्पताल में उपचार चल रहा

है।

Next Story