Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

केदारनाथ धाम में मंगलवार देर रात हादसा हो गया, गौरीकुंड में मंदिर के पास एक होटल में सिलिंडर फटा

Sakshi Chauhan
4 Oct 2023 7:01 AM GMT
केदारनाथ धाम में मंगलवार देर रात हादसा हो गया, गौरीकुंड में मंदिर के पास एक होटल में सिलिंडर फटा
x

केदारनाथ धाम में मंगलवार देर रात हादसा हो गया। गौरीकुंड में मंदिर के पास एक होटल में सिलिंडर फट गया। इस दौरान कई दुकानें इसकी चपेट में आ गई। वहीं, आग फैलती देख क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार, रात करीब 11 बजे सेक्टर अधिकारी गौरीकुंड पंकज राणा एवं सहायक सेक्टर अधिकारी भरत सिंह चौहान ने आपदा कंट्रोल रूम में फोन कर घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही NDRF, पुलिस, फायर सर्विस, SDRF, YMF और DDRF मौके पर पहुंच गए। सभी के पारस्परिक प्रयास से आग पर काबू पाया गया एवं होटल व आस-पास मौजूद यात्रियों को अलर्ट कर सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया।

तीन सिलिंडर फटे

बताया जा रहा है कि खाना बनाते वक्त आशुतोष सेमवाल की दुकान में सबसे पहले आग लगी। इसके बाद आग अन्य दुकानों से फैलती हुई सिलिंडर तक जा पहुंची जहां एक के बाद एक तीन सिलिंडर फट गए।

आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि आग के कारण होटल एवं कुछ यात्रियों का समान भी जल गया है। यात्री एवं होटल कर्मचारी सुरक्षित हैं। धमाके की आवाज सुनते ही सभी होटल से दूर भाग गए थे। राजवार ने बताया कि पुलिस ने सिलिंडर फटने समेत पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Next Story