Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड रोडवेज से जो भी कर्मचारी रिटायर्ड हुए है अब उनको मिलेगा गोल्डन कार्ड

Sakshi Chauhan
28 Sep 2023 7:13 AM GMT
उत्तराखंड रोडवेज से जो भी कर्मचारी रिटायर्ड हुए है अब उनको मिलेगा गोल्डन कार्ड
x

उत्तराखंड रोडवेज से जो भी कर्मचारी रिटायर्ड हुए है अब उनको मिलेगा गोल्डन कार्ड।

निगम से सेवामुक्त कार्मिक न्यूनतम 10 वर्ष की सेवा के बाद सेवामुक्त होने पर गोल्डन कार्ड वार्षिक सहभागिता (12 माह) देकर प्राप्त कर सकते हैं।

परिवहन निगम ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों व उनके आश्रितों को राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के तहत असीमित कैशलेस उपचार की सुविधा दे दी है। बुधवार को इस संबंध में निगम ने आदेश भी जारी कर दिया।

निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. आनंद श्रीवास्तव के निर्देशों पर जारी आदेश में कहा गया है कि वेतन लेवल 1-5 वाले कर्मचारियों, पेंशनर व पारिवारिक पेंशनर को 250 रुपये प्रतिमाह, वेतन लेवल 6 वालों को 450 रुपये प्रतिमाह, वेतन लेवल 7-11 वालों को 650 रुपये प्रतिमाह और वेतन लेवल 12 के कार्मिकों को 1000 रुपये प्रतिमाह सहभागिता देना होगा।

निगम से सेवानिवृत्त कार्मिक बुनियादी 10 वर्ष की सेवा के बाद सेवानिवृत्त होने पर गोल्डन कार्ड वार्षिक अंशदान (12 माह) देकर प्राप्त कर सकते हैं। एकमुश्त 10 साल का अंशदान जमा कराने वाले आजीवन गोल्डन कार्ड सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इस संबंध में सभी मंडल प्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि गोल्डन कार्ड का फार्म भरने वाले सेवानिवृत्त कार्मिकों व आश्रितों का अंशदान निगम कोष में जमा कराना निर्धारित करें।

पेंशन बढ़ोतरी की मांग पर दी वार्निंग

EPS-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति ने बुधवार को प्रांतीय अध्यक्ष सुरेश डंगवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में सरकार को पेंशन बढ़ोतरी न होने पर चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि उनकी मांग पूरी हो सकती है लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

उनकी मांग है कि उन्हें 7500 रुपये पेंशन के साथ ही महंगाई भत्ता भी दिया जाए। उन्होंने आंदोलन की चेतावनी दी। इस मौके पर बीएस रावत, सुभाष शाह, टीएस बिष्ट, सत्यप्रकाश गुसाईं, जगत सिंह, बलबीर सिंह, गणेश मलकानी, कैलाश पांडेय आदि मौजूद रहे।

Next Story