Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

पाकिस्तान से 107 जायरीनों का दस्ता पहुंचा रुड़की, खुफिया एजेंसियां! हुई सतर्क |

SaumyaV
30 Oct 2023 8:08 AM GMT
पाकिस्तान से 107 जायरीनों का दस्ता पहुंचा रुड़की, खुफिया एजेंसियां! हुई सतर्क |
x

पाकिस्तान से आए ये सभी जायरीन उर्स में होने वाली प्रमुख रस्मों में शामिल होंगे. साथ ही ये सभी लोग कलियर दरगाह में चादर भी चढ़ाएंगे. इसके बाद 01 अक्टूबर को इन सभी जायरीनों की पाकिस्तान को वापसी हो जाएगी. विश्व प्रसिद्ध साबिर पाक के 755वें उर्स में शामिल होने के लिए पाकिस्तान से 107 जायरीनों का जत्था रुड़की पहुंच गया है. रुड़की से कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें कलियर रवाना किया गया है. इस्लामाबाद भारतीय दूतावास में 161 पाकिस्तानी लोगों ने वीजा के लिए आवेदन किया था. इनमें से दूतावास ने 107 यात्रियों को पिरान कलियर उर्स का वीजा दिया है. इनमें 107 जायरीन और 2 दूतावास के अधिकारी भी शामिल हैं.

कड़ी सुरक्षा में ले जाए गए रुड़की से कलियर

पाकिस्तानी यात्री मंगलवार सुबह लाहौरी एक्सप्रेस से रुड़की पहुंचे. जहां से पाक जायरीनों को पुलिस और खुफिया विभाग द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच रुड़की से कलियर ले जाया गया. यह सभी पाकिस्तानी जायरीन उर्स में होने वाली प्रमुख रस्मों में शामिल होंगे. कलियर दरगाह में चादर भी चढ़ाएंगे. इसके बाद 01 अक्टूबर को पाकिस्तानी जायरीनों की वापसी होगी.

पाकिस्तान से आए जायरीनों के दस्ते के बीच भारत की खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गईं हैं. लाहौरी एक्सप्रेस से रुड़की पहुंचने के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है. साथ ही पुलिस की फोर्स के बीच उन्हें कलियर ले जाया गया.

बड़ी संख्या में जुट रहे लोग

दरगाह हजरत मखदूम अलाउद्दीन अली अहमद साबिर का सालाना उर्स में लोगों का जत्था जुट रहा है. यहां भारत के ही नहीं विदेशों से आए बड़ी संख्या में आए मुसलमान जुटते हैं. कलियर में इस्लामी कैलेंडर के रबी उल अव्वल की पहली तारीख से सालाना उर्स का आगाज हो जाता है. कलियर शरीफ के मेले में कई प्रकार की दुकानें लगाती हैं.

Next Story