Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

विकासखंड मोरी के ग्राम पंचायत भंकवाड़ में टौंस नदी पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने से एक 50 वर्षीय महिला की मृत्यु

Sakshi Chauhan
25 Sep 2023 7:39 AM GMT
विकासखंड मोरी के ग्राम पंचायत भंकवाड़ में टौंस नदी पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने से एक 50 वर्षीय महिला की मृत्यु
x

लोक निर्माण विभाग द्वारा टौंस नदी पर आवाजाही के लिए ट्रॉली का मार्गप्रदर्शन किया जाता है। रविवार को भंकवाड़ गांव निवासी 50 वर्षीय फातिमा बीबी दवा लेने के लिए त्यूणी बाजार गईं थीं। शाम पौने पांच बजे जब वह ट्रॉली से घर लौट रही थीं। इसी बीच अचानक ट्रॉली खींचने वाली रस्सी टूट गई और ट्रॉली पलट गई।

विकासखंड मोरी के ग्राम पंचायत भंकवाड़ में टौंस नदी पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने से एक 50 वर्षीय महिला नदी में जा गिरी। महिला की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। बताया जा रहा है कि ट्रॉली की रस्सी काफी पुरानी हो गई थी, जिसे कई महीनों से बदलने की मांग की जा रही थी। लेकिन, विभाग ने इस पर चिंतन नहीं दिया।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत भंकवाड़ के रूणसुण नामे तोक में लोक निर्माण विभाग द्वारा टौंस नदी पर आवाजाही के लिए ट्रॉली का इस्तेमाल किया जाता है। रविवार को भंकवाड़ गांव निवासी 50 वर्षीय फातिमा बीबी दवा लेने के लिए त्यूणी बाजार गईं थीं।

शाम पौने पांच बजे जब वह ट्रॉली से घर लौट रही थीं। इसी बीच अचानक ट्रॉली खींचने वाली रस्सी टूट गई और ट्रॉली पलट गई, जिससे फातिमा बीबी नदी के बीच पत्थरों में जा गिरी। सिर पर गंभीर चोट लगने से मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई। स्थानीय निवासी मनमोहन असवाल ने बताया कि इस ट्रॉली से लगभग 65 परिवारों का आना-जाना होता है।

ट्रॉली की काफी समय से मरम्मत नहीं की गई थी वहीं रस्सी भी काफी पुरानी हो गई थी। कई बार लोनिवि के अधिकारियों से ट्रॉली की मरम्मत करने और रस्सी बदलने की मांग की गई थी, लेकिन विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। विभाग की लापरवाही के कारण महिला की जान चली गई।

Next Story