Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड में तेज हवाएं और ओलावृष्टि के बीच मतदान करने की चुनौती से निपटना होगा मतदाताओं को!

Neelu Keshari
17 April 2024 11:25 AM GMT
उत्तराखंड में तेज हवाएं और ओलावृष्टि के बीच मतदान करने की चुनौती से निपटना होगा मतदाताओं को!
x

देहरादून। उत्तराखंड में मतदान के दिन यानी 19 अप्रैल को मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। इस दिन 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने और कहीं-कहीं ओलावृष्टि के आसार हैं। इससे पर्वतीय इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना जताई गई है जबकि मैदानी इलाकों में दो-तीन डिग्री अधिक रहने की संभावना है। वहीं बीते कुछ दिनों की बात करें तो अचानक मौसम में आए बदलाव से प्रदेशभर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 18 अप्रैल से एक बार फिर मौसम में परिवर्तन होगा। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 18 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ आने से देहरादून समेत उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में बिजली चमकने के साथ झोकेदार हवाएं चलेंगी।

तो वहीं 19 अप्रैल को 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली झोंकेदार हवाओं से पर्वतीय इलाकों में तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट आने से ठंड का अहसास होगा जबकि मैदानी इलाकों में भले ही तापमान सामान्य से दो-तीन डिग्री अधिक रहेगा लेकिन मौसम सुहाना रहेगा। 20 अप्रैल से मौसम शुष्क होना शुरू होगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 21 अप्रैल के बाद मौसम शुष्क होने से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है।

Next Story