Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

इन जिलों में बारिश और बर्फबारी, ऐसी तस्वीरों को दोबारा देखने से खुद को नहीं रोक पाएंगे आप

SaumyaV
1 Feb 2024 7:44 AM GMT
इन जिलों में बारिश और बर्फबारी, ऐसी तस्वीरों को दोबारा देखने से खुद को नहीं रोक पाएंगे आप
x

पहाड़ों का मौसम अब तेजी से बदल रहा है। यहां ठंड बढ़ने के साथ अब बर्फबारी भी शुरू हो गई है। उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। बर्फबारी से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं।

उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। बुधवार को मौसम ने करवट बदली। उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश तो कही बर्फबारी हो रही है। जिससे लोगों के चेहरे खिल उठे। प्रदेश में पिछले लंबे समय से बारिश और बर्फबारी नहीं हुई थी। जिससे सभी परेशान थे। वहीं, जनवरी के अंतिम दिन मौसम में बदलाव से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बुधवार के साथ ही गुरुवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी है।

उत्तराखंड के कई जनपदों में गरज के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की भी संभावना व्यक्त की गई है। आज देहरादून में बुंदाबांदी हुई है तो वहीं तड़के पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम सहित आस-पास बर्फबारी हुई है। चकराता के लोखंडी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। अब बर्फबारी के चलते पर्यटकों के उमड़ने की भी उम्मीद है।

मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बर्फबारी होने की संभावना जताई है। 31 जनवरी की शाम या रात से उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में तीन हजार मीटर या उससे ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भारी से भारी बर्फबारी की संभावना है।

चारधाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों में लंबे इंतजार के बाद बर्फबारी हुई, जिससे यहां पर्यटकों व किसानों के चेहरे खिल गए।

Next Story