Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

संग्रह अमीन का कारनामा जान रह जाएंगे हैरान! बकाएदारों से लाखों रुपए वसूली कर थमाई फर्जी रसीदें, जाने और क्या किया

Neelu Keshari
29 Jun 2024 9:23 AM GMT
संग्रह अमीन का कारनामा जान रह जाएंगे हैरान! बकाएदारों से लाखों रुपए वसूली कर थमाई फर्जी रसीदें, जाने और क्या किया
x

-संग्रह अमीन पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज

नेहा सिंह तोमर

हापुड़/ धौलाना। एसडीएम ने संग्रह अमीन द्वारा राजस्व वसूली की रसीदें कार्यालय में जमा न करने, विभागीय अधिकारियों द्वारा बुलाने पर लगातार अनुपस्थित रहने और जांच प्रक्रिया में जानबूझकर कर सहयोग न करने पर कड़ी कार्रवाई की है। नायब तहसीलदार ने एसडीएम के आदेश पर धौलाना थाना में संग्रह अमीन के खिलाफ धोखाधड़ी करने और आपराधिक विश्वासघात कर धोखाधड़ी करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

नायब तहसीलदार अमर पाल सिंह ने बताया कि राजस्व परिषद के अपर आयुक्त वित्त ने 14 जून को बताया कि 1427-1429 फसली तक के लेखों की शत प्रतिशत जांच और संबंधित विभागों से धनराशि जमा कराने का सत्यापन किया जाए। इस संबंध में 19 जून को एसडीएम संतोष उपाध्याय ने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर आख्या मांगी। इसके बाद जब जांच पड़ताल की गई तो सामने आया कि संग्रह अमीन दिनेश चंद्र शर्मा पुत्र शिवदत्त शर्मा निवासी नारायणपुर बांसका द्वारा राजस्व वसूली के दौरान बकायदारों से वसूली के रूप में 38,74,740 रुपए संग्रह की गई धनराशि की रसीदें संग्रह कार्यालय में जमा नहीं कराई गई।

यह भी सामने आया है कि संग्रह अमीन द्वारा बकाएदारों से वसूली गई राशि के बाद उन्हें दी जाने वाली रसीदों पर मोहर भी संदिग्ध पाई गई है। बकायदारों से वसूली गई धनराशि आखिर बकायदारों के खातों में जमा न कराया जाना और संग्रह की गई धनराशि को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। एसडीएम धौलाना संतोष उपाध्याय ने बताया कि संग्रह अमीन के विरुद्ध कराई गई जांच में विभिन्न खामियां मिलने पर निलंबन करते हुए विभागीय कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में नायब तहसीलदार अमर पाल सिंह ने संग्रह अमीन के खिलाफ धौलाना थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Next Story