Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल्स ने अफ्रीका-एशिया मेडिकल कोलैबोरेशन कांग्रेस की मेजबानी की

Neelu Keshari
26 July 2024 8:51 AM GMT
यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल्स ने अफ्रीका-एशिया मेडिकल कोलैबोरेशन कांग्रेस की मेजबानी की
x

गाजियाबाद। यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल्स ने कौशांबी में अफ्रीका एशिया मेडिकल कोलैबोरेशन कांग्रेस का आयोजन किया। इस आयोजन में 13 देशों के 45 प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। इनमें केन्या, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण सूडान, तंजानिया, युगांडा, डीआर कांगो, इथियोपिया, मोज़ाम्बिक, उज़्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, बांग्लादेश और भारत शामिल हैं।

कांग्रेस का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना और यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल्स और भाग लेने वाले अफ्रीकी और एशियाई देशों के बीच मरीजों की देखभाल को बेहतर बनाने के अवसरों का पता लगाना था। इस आयोजन में स्वास्थ्य संबंधी वार्तालाप, विचार-विमर्श और यशोदा के अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं के दौरे शामिल थे। यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल्स के चेयरमैन डॉ. पीएन अरोड़ा ने कहा कि हमारे लिए यह सम्मान की बात है कि हमने इतने प्रतिष्ठित प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी की। यह कांग्रेस अफ्रीकी और एशियाई देशों के साथ हमारे संबंधों को मजबूत करने और हमारी विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं को प्रदर्शित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस आयोजन में स्वास्थ्य सेवा सहयोग के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें चिकित्सा विशेषज्ञता और संसाधनों के साझा करने के महत्व पर जोर दिया गया ताकि वैश्विक स्तर पर मरीजों के परिणामों में सुधार हो सके। यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल्स की प्रबंध निदेशक डॉ. उपासना अरोड़ा ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग के प्रति अस्पताल की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए कहा कि हमारा अस्पताल वैश्विक स्तर पर उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस कांग्रेस ने हमें अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने और हमारे प्रतिष्ठित मेहमानों के साथ भविष्य के सहयोग पर चर्चा करने का मंच प्रदान किया है।

प्रतिनिधियों ने सामूहिक रूप से साझा किया कि अफ्रीका एशिया मेडिकल कोलैबोरेशन कांग्रेस विचारों के आदान-प्रदान, विशेषज्ञता साझा करने और नई साझेदारियों के निर्माण के लिए एक उल्लेखनीय मंच रहा है। हम यशोदा टीम की मेजबानी, समृद्ध सांस्कृतिक स्वागत और पेशेवर रवैये से बहुत प्रभावित हुए। डॉक्टरों की प्रतिबद्धता और विशेषज्ञता वास्तव में प्रेरणादायक थी। हम स्वास्थ्य सेवा मानकों को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर सहयोग और आपसी समर्थन की उम्मीद करते हैं। अफ्रीका एशिया मेडिकल कोलैबोरेशन कांग्रेस ने प्रतिनिधिमंडल को यशोदा की उन्नत चिकित्सा अवसंरचना और सेवाओं का व्यापक दौरा कराया, जिससे यशोदा की अपनी वैश्विक उपस्थिति को बढ़ाने और मरीज देखभाल में नए मानदंड स्थापित करने की प्रतिबद्धता को और मजबूत किया।

Next Story