Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

छात्रों को धरती और पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से डीपीएस इंदिरापुरम में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस

Neelu Keshari
5 Jun 2024 10:50 AM GMT
छात्रों को धरती और पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से डीपीएस इंदिरापुरम में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस
x

गाजियाबाद। डीपीएस इंदिरापुरम में पर्यावरण जागरूकता और स्थिरता पर ध्यान केंद्रित करते हुए विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। इसका उद्देश्य छात्रों को हमारी धरती व पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रेरित करना था। कार्यक्रम में सस्टेनेबल लिविंग पर प्रेजेंटेशन, प्लास्टिक प्रदूषण पर टीइडी टॉक्स को चित्रित करने वाले एक छात्र के साथ एक अनोखा "इंटरव्यू" शामिल था।

कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक किया गया और उनको वृक्षारोपण के महत्व और पृथ्वी पर इसके सुखद प्रभावों को बताया गया। इसके साथ ही छात्रों के लिए पर्यावरण विषयों पर केंद्रित विशेष गतिविधियां आयोजित की गईं। छात्रों ने इन गतिविधियों में भाग लिया। जहां उन्होंने अपने परिवेश को स्वच्छ और हरा-भरा रखने का महत्व सीखा। सभा के दौरान छात्रों ने पर्यावरणीय गिरावट और उसके परिणामों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए नाटक भी प्रस्तुत किया।

डीपीएस इंदिरापुरम की प्रिंसिपल प्रिया जॉन ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे छात्रों ने पर्यावरणीय मुद्दों को लेकर उल्लेखनीय रचनात्मकता और जुनून का प्रदर्शन किया है। इस दौरान विद्यार्थियों को पर्यावरण संबंधी मुद्दों पर काम करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल की छात्र-छात्राएं और अध्यापक मौजूद रही।

Next Story