Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

मशीन की चपेट में आने से श्रमिक घायल, मालिक नहीं दे रहा मुआवजा

Neelu Keshari
8 Aug 2024 9:20 AM GMT
मशीन की चपेट में आने से श्रमिक घायल, मालिक नहीं दे रहा मुआवजा
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। कविनगर थानाक्षेत्र के एग्रो नेशन राइस मिल में काम कर रहे श्रमिक का हाथ मशीन की चपेट में आने से वह गंभीर रुप से घायल हो गया। घायल श्रमिक ने समुचित उपचार न कराने और मुआवजा न देने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है।

मूल रूप से बिहार के जिला मुजफ्फरपुर के ग्राम माधोपुर सुस्ता निवासी सूरज का कहना है कि नेशन राइस मिल निकट डीपीएस मोरटा में कई साल से कार्य कर रहा है। वह मिल के अंदर ही रहता है। उसका कहना है कि बीती 20 जुलाई को वह कनवेयर मशीन पर काम कर रहा था। अचानक उसका हाथ मशीन की चपेट में आ गया। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। आरोप है कि मिल प्रबंधक तख्लीम ने आधे घंटे तक उसे मशीन से मुक्त कराने का प्रयास नहीं किया। इसके बाद वह उसे किसी अच्छे हॉस्पिटल में ले जाने के बजाए सोनीपत के हसीजा हॉस्पिटल ले गया। जहां पर वह चार दिन भर्ती रहा। इसके बाद उसे छुट्टी दे दी गई। इसके बाद उसे मिल में एक कमरे में डाल दिया गया।

पीड़ित का कहना है कि प्रबंधक तख्लीम ने मिल मालिक शोभित जैन से उसकी मोबाइल पर बात कराई। उसने पीड़ित को इलाज का खर्च और सात लाख रुपये मुआवजा देने का वादा किया। इसके बाद उसे कई बार सोनीपत के हसीजा हॉस्पिटल जाना पड़ा लेकिन उक्त लोगों ने किराए के रुपये नहीं दिए। उसे केवल हर बार में एक हजार रुपये ही दिए गए। पीड़ित का कहना है कि बीती 30 जुलाई को वह अपने साथी मिथलेश के साथ मिल पर अपने कमरे में जाने के लिए पहुंचा तो उसे मिल में जाने से रोक दिया। पीड़ित का कहना है कि मिल प्रबंधन न तो उसे उपचार के लिए रुपये दे रहा है और न ही मुआवजा दे रहा है। पीड़ित की शिकायत पर कविनगर पुलिस ने केस दर्ज करे मामले की जांच शुरू कर दी।

Next Story