Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Varanasi: रणदीप सिंह सुरजेवाला मामले में अब 23 अक्टूबर को सुनवाई, क्या है 23 साल पुराना संवासिनी कांड?

Abhay updhyay
11 Oct 2023 11:46 AM GMT
Varanasi: रणदीप सिंह सुरजेवाला मामले में अब 23 अक्टूबर को सुनवाई, क्या है 23 साल पुराना संवासिनी कांड?
x

वाराणसी के मंडलायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन के 23 साल पुराने मामले में आरोपी कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला के मामले की सुनवाई अब 23 अक्टूबर को होगी। यह मामला विशेष न्यायाधीश एमपी की अदालत में लंबित है। एमएलए कोर्ट अवनीश गौतम. इस मामले में सुरजेवाला पर लगे आरोपों पर कोर्ट में फैसला होना है.

बुधवार को सुरजेवाला के वकील संजीव वर्मा ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में एक याचिका हाई कोर्ट में लंबित है जिसमें 12 अक्टूबर को बहस होनी है. ऐसे में चल रही सुनवाई के लिए तारीख देने का अनुरोध किया गया. यहां सुनवाई. जिस पर कोर्ट ने 23 अक्टूबर की तारीख तय की. इससे पहले इस मामले में सुरजेवाला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था.

ये है पूरा मामला

मामले के अनुसार, 23 साल पहले संवासिनी मामले में कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में तत्कालीन युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला के नेतृत्व में संभागीय आयुक्त कार्यालय में प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था।

इससे पहले इस मामले में सुरजेवाला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, जिसे इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश से स्थगित कर दिया गया था.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story